हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

Haryana Corona Update: रविवार को मिले 18 नए केस, पूरे हरियाणा में रह गए 89 एक्टिव केस

हरियाणा में राहत की बात है कि कोरोना मरीजों (Haryana Corona Update) की संख्या कम हो रही है, लेकिन गुरुग्राम में स्थिति चिंताजनक है. गुरुग्राम से रोजाना कोरोना के औसतन पांच से छह मरीज मिल रहे हैं. इस समय अकेले गुरुग्राम से 55 मरीज हैं.

By

Published : Nov 7, 2021, 10:06 PM IST

Haryana Corona Update
रविवार को मिले 18 नए केस

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना से हालात (Haryana Corona Update) सुधर रहे हैं, लेकिन अब कोरोना के नए मरीज और एक्टिव मरीजों की संख्या रोजाना उतार-चढ़ाव दिख रहा है. रविवार को प्रदेशभर से 18 नए मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही हरियाणा में एक्टिव मरीजों (Haryana Corona Active Case) की संख्या 89 हो गई है. रविवार को हरियाणा के 2 जिलों से नए केस मिले हैं.

इनमें सबसे ज्यादा 8 मरीज गुरुग्राम (gurugram New Corona Cases) से सामने आए हैं. इसके अलावा 6 मरीज रोहतक, 2-2 मरीज यमुनानगर और फरीदाबाद में मिले हैं. प्रदेश में कुल 18 जिले ऐसे हैं, जहां रविवार को एक भी नया मरीज नहीं मिला. अगर बात गुरुग्राम जिले की करें तो यहां स्थिति चिंताजनक है. रविवार को साइबर सिटी में 8 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं, हालांकि इसके साथ 12 मरीज ठीक भी हुए हैं, लेकिन अभी भी गुरुग्राम में फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या 51 है.

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन

वहीं रविवार को प्रदेशभर से 18 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. यहां ये भी बता दें कि हरियाणा के 13 जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं. हिसार, अंबाला, सोनीपत, सिरसा, भिवानी, कुरुक्षेत्र, महेंद्रगढ़, झज्जर, फतेहाबाद, कैथल, चरखी दादरी और नूंह जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं. यहां अब एक भी एक्टिव केस नहीं है. बता दें कि पिछले 24 घंटों में कोरोना से पूरे प्रदेश में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है. हरियाणा में अभी तक कोरोना से 10,050 लोगों की मौत हुई है.

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन

ये भी पढ़ें :कोवैक्सीन को WHO की मंजूरी मिलने से क्या हैं फायदे ? देश-दुनिया के करोड़ों के लिए क्यों है सबसे बड़ी उम्मीद ?

इसके अलावा हरियाणा में अब तक 1 करोड़ 31 लाख 28 हजार 651 लोगों के सैंपल लिए गए हैं. हरियाणा का रिकवरी रेट (haryana corona recovery rate) 98.68 फीसदी है. प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन भी प्रभावी ढंग से चल रही है. प्रदेश में लोगों को कुल 2 करोड़ 61 लाख 18 हजार 447 कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है. रविवार को पहली डोज 9 हजार 10 लोगों को लगी है. वहीं दूसरी डोज 31 हजार 679 लोगों को लगी है.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat App

ABOUT THE AUTHOR

...view details