हरियाणा

haryana

हरियाणा कांग्रेस ने कोरोना वैक्सीनेशन नीति पर उठाए सवाल, राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Jun 7, 2021, 1:34 PM IST

हरियाणा कांग्रेस ने प्रदेश में हो रही कोरोना वैक्सीनेशन पर सवाल खड़े किए हैं. कांग्रेस नेताओं का कहना है कि सभी को वैक्सीन नहीं मिल रही है. साथ ही वैक्सीन के अलग-अलग दाम क्यों तय किए गए. सभी को नि:शुल्क वैक्सीन मिलनी चाहिए. प्रदेश सरकार कोविड से लड़ाई में फेल साबित हुई है.

Haryana Congress
Haryana Congress

चंडीगढ़:कोरोना वैक्सीनेशन(corona vaccination) को लेकर हरियाणा कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य को ज्ञापन सौंपा. प्रतिनिधिमंडल में हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी विवेक बंसल, प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा (kumari selja) और कांग्रेस के नेता आफताब अहमद शामिल रहे.

राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने के बाद कांग्रेस के प्रभारी विवेक बंसल ने कहा कि बिना भेदभाव के टीकाकरण सभी लोगों का होना चाहिए. ये मुख्य मांग की है. उन्होंने कहा कि वैक्सीन की कीमतों को लेकर फर्क नजर आ रहा है इसको भी नि:शुल्क किया जाना चाहिए. ये मांग भी ज्ञापन के माध्यम से की है.

विवेक बंसल ने कहा कि जो लोग ग्रामीण क्षेत्रों से आते हैं उन्हें कोरोना वैक्सीन के रजिस्ट्रेशन में काफी समस्या आती है, इसलिए सरकार से मांग की है कि इसको भी बदला जाए. क्योंकि सभी के पास फोन नहीं है. राज्यपाल ने कहा है कि ज्ञापन को राष्ट्रपति के पास भिजवाएंगे.

ये भी पढे़ं-प्रदेश की गठबंधन सरकार गरीब परिवारों के राशन पर डाल रही है डाका: सैलजा

प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि हरियाणा में कोरोना में लड़ाई को सरकार ने हल्के ढंग से लिया. कोविड से कितनी जान गई सरकार ये आंकड़ें नहीं दे पाई. जो आंकड़ें देख रहे हैं वो सही नहीं हैं, ये प्रदेश जानता है. सैलजा ने कहा कि हरियाणा वासियों का मुफ्त वैक्सीनेशन हो ये मांग है.

सैलजा ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं राज्यपाल सरकार को आदेश देंगे कि फ्री में सभी का वैक्सीनेशन जल्द किया जाए. हरियाणा विधानसभा की स्वास्थ्य सेवा को लेकर बनी कमेटी के पास भी ये मुद्दा जाना चाहिए. कांग्रेस नेताओं ने प्रदेश की मनोहर सरकार पर फेल होने का आरोप लगाया. वहीं प्रदेश में कोरोना से मरने वालों और संक्रमितों के असल आंकड़ें सामने रखने की भी मांग की है.

ये भी पढे़ं-मेडिकल किट्स को लेकर कुमारी सैलजा ने बीजेपी को घेरा, कहा- लोगों को गुमराह कर रही है सरकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details