हरियाणा

haryana

हरियाणा के कुख्यात गैंग का सरगना और उसके 7 साथी राजस्थान में गिरफ्तार

By

Published : Jul 31, 2021, 7:10 PM IST

अलवर पुलिस ने हरियाणा के आकाश गैंग (Akash Gang Haryana) के सरगना और उसके 7 साथियों को गिरफ्तार किया है. इनके खिलाफ राजस्थान के अलावा हरियाणा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के अलग-अलग थानों में लूट हत्या, रंगदारी और हथियार रखने समेत कई धाराओं में मामले दर्ज हैं.

Akash Gang Haryana
Akash Gang Haryana

अलवर/चंडीगढ़: हरियाणा के आकाश गैंग (Akash Gang Haryana) के मुख्य सरगना आकाश और उसके 7 साथियों को अलवर की तिजारा पुलिस ने हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. इनके खिलाफ राजस्थान के अलावा हरियाणा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के अलग-अलग थानों में लूट हत्या, रंगदारी और हथियार रखने समेत कई धाराओं में मामले दर्ज हैं. एक साल पहले आकाश गैंग ने दिल्ली की जितेंद्र गैंग के एक बदमाश को मार दिया था.

उसके बाद जितेंद्र गैंग के बदमाशों ने आकाश की मौसी के लड़के को मौत के घाट उतार दिया था. उसके बाद से दोनों गैंग एक दूसरे के खून के प्यासे बने हुए हैं. अलवर की तिजारा पुलिस को शनिवार को बड़ी सफलता मिली. पुलिस को दो गाड़ियों में बदमाशों के आने की सूचना मिली. इस पर अलवर भिवाड़ी मेगा हाईवे पर पुलिस ने तिजारा टोल पर दो गाड़ियों को रोक लिया. इन गाड़ियों को चेक किया तो एक गाड़ी जयपुर नंबर की और दूसरी हरियाणा नंबर थी.

हरियाणा के कुख्यात गैंग का सरगना और उसके 7 साथी राजस्थान में गिरफ्तार

दोनों गाड़ियों से पुलिस ने 8 लोगों को हिरासत में लिया. इनमें हरियाणा की आकाश गैंग का मुख्य सरगना आकाश शामिल था. आकाश गुड़गांव के सेक्टर-88 के बमरौली का रहने वाला है. पुलिस ने उनकी गाड़ियों की जांच पड़ताल की और दस्तावेज चेक किए. पुलिस ने इनके पास से 12 बोर की राइफल, 12 बोर की गन, 315 बोर की राइफल और बड़ी मात्रा में कारतूस बरामद की है. पुलिस बदमाशों का रिकॉर्ड तलाश रही है.

तिजारा थाना अधिकारी ने बताया कि आकाश गैंग ने एक साल पहले दिल्ली की जितेंद्र गोगी गैंग के एक बदमाश को मारा था. इसके बाद जितेंद्र गैंग के बदमाश आकाश गैंग के पीछे पड़े हुए थे. हाल ही में आकाश की मौसी के बेटे को जितेंद्र गैंग के बदमाशों ने मार दिया. आए दिन इन बदमाशों के बीच गैंगवार की घटनाएं होती हैं. आकाश गैंग के एक बदमाश को राजस्थान में कुछ समय पहले गिरफ्तार किया गया था.

ये भी पढ़ें- हरियाणा: देवर ने दिन दहाड़े भाभी की चाकुओं से गोदकर की हत्या, ये थी बड़ी वजह

इतने बदमाश एक साथ राजस्थान में किस लिए आए थे, क्या वो किसी घटना को अंजाम देने आए थे, इस बारे में बदमाशों से पूछताछ की जा रही है. साथ ही पुलिस ने बदमाशों की गिरफ्तारी की जानकारी दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के अन्य जिलों की पुलिस को दी है. आकाश के गिरफ्तार साथियों के खिलाफ दर्ज मामलों की जानकारी जुटाई जा रह है. इनकी क्राइम रिपोर्ट तलाशी जा रही है. पुलिस इस गैंग की गिरफ्तारी को बड़ी सफलता मान रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details