हरियाणा

haryana

मोदी सरकार की बढ़ती लोकप्रियता से घबरा गया है विपक्ष: रामबिलास शर्मा

By

Published : Sep 23, 2020, 10:52 PM IST

कृषि विधेयकों के खिलाफ हरियाणा में चल रहे किसान आंदोलन को पूर्व शिक्षा मंत्री ने कांग्रेस प्रायोजित बताते हुए कहा कि ये लोग पीएम मोदी की लोकप्रियता से घबराए हुए हैं.

former minister rambilas sharma comments on agriculture bill
मोदी सरकार की बढ़ती लोकप्रियता से घबरा गया है विपक्ष- रामबिलास शर्मा

चंडीगढ़:हरियाणा के पूर्व शिक्षा मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता रामबिलास शर्मा ने विपक्ष को ऑर्डिनेंस के विरोध करने को लेकर आड़े हाथों लिया. रामबिलास शर्मा ने कहा कि विपक्ष के लोग नरेंद्र मोदी की सरकार की कार्यशैली और लोकप्रियता से घबराकर विरोध कर रहे हैं. शर्मा ने कहा विपक्ष के लोगों का कॉमन मिनिमम प्रोग्राम प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी को गाली देने का है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री से बड़ा शुभचिंतक किसान का कोई नहीं हो सकता. रामबिलास शर्मा ने कहा राज्यसभा में जब विपक्ष के लोगों को इस पर चर्चा का मौका मिल रहा तो उन्हें राज्यसभा में बताना चाहिए था कि इसमें क्या कमी है, लेकिन उनके पास तो इस काम के लिए समय नहीं था. उनको तो उपसभापति का माइक तोड़ना और उनके साथ अभद्रता करनी थी.

देखिए पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा से खास बातचीत

पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने जब सत्ता संभाली थी, तो उन्होंने इसे आम आदमी की, किसान और गरीबों की सरकार बताया था. अपने पहले कार्यकाल के दौरान भी फैसले लेकर इसे साबित किया. 2015 में प्रधानमंत्री ने जो किसानों की आय दोगुनी की बात कही थी उसी के लिए ये विधेयक लेकर आए हैं.

शर्मा ने कहा कि किसान को अतिरिक्त ऑप्शन दिया गया है. उन्होंने कहा कि अब किसानों पर कोई प्रतिबंध फसल बेचने का नहीं रहेगा. जबकि पहले दूसरे राज्यों में जाने से रोक लिया जाता था. अब किसान किसी भी राज्य में अपनी फसल बेच सकेगा. कोई भी उन्हें नहीं रोकेगा.

ये भी पढ़ें:-बेरोजगार युवाओं के लिए 'काम आया' ऐप लांच, जानिए कैसे मिलेगी नौकरी

वहीं विपक्ष की तरफ से प्राइवेट कंपनियों को अधिकार देने के चलते बढ़ने वाली जमाखोरी की आशंका पर रामबिलास शर्मा ने दावा किया है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा. जमा खोरी नहीं हो सकेगी बल्कि अधिक ऑप्शन किसान को दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details