हरियाणा

haryana

करनाल में करंट लगने से पांच भैंसों की हुई मौत, बिजली मंत्री रणजीत चौटाला ने लिया संज्ञान

By

Published : Jul 12, 2020, 10:01 PM IST

करनाल के असंध में बिजली की तार टूटने के कारण पांच भैंसों की हुई मौत पर बिजली मंत्री रणजीत चौटाला ने संज्ञान लिया है. उन्होंने अधिकारियों को विभागीय तौर पर उचित मुआवजा दिए जाने के निर्देश जारी किए हैं.

बिजली मंत्री रणजीत चौटाला
बिजली मंत्री रणजीत चौटाला

चंडीगढ़:करनाल जिले के झींडा गांव में बिजली के तार टूटने से करंट लगकर किसान सूरत सिंह की पांच भैंसों की मौत हो गई और तीन पशु गंभीर अवस्था में झुलस गए. जिसको लेकर सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हुई. इस वायरल खबर पर अब बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने संज्ञान लिया है.

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए मामले की जांच कर किसान को विभागीय तौर पर उचित मुआवजा दिए जाने के निर्देश जारी किए हैं. झींडा गांव के किसान सूरत सिंह ने बताया कि रविवार को पशुओं के बाड़े में बिजली के तार टूट कर गिर गए थे. उस वक्त किसान सूरत सिंह की 12 भैंसे बाड़े में बंधी हुई थी और बिजली के तार टूटने से करंट लगने पर पांच भैंसों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन अन्य पशु झुलस गए.

करंट लगने से किसान की पांच भैंसों की हुई मौत.

किसान सूरत सिंह ने बताया कि मामले को लेकर अधिकारियों को जानकारी दे दी गई थी, जिसके बाद भैंसों का पशु चिकित्सक के द्वारा पोस्टमार्टम करवाया गया है. एक्सईएन गगन पांडे ने कहा कि असंध क्षेत्र के झींडा गांव में बिजली की लाइन के नीचे बने बाड़े में तार टूटकर करंट लगने से कुछ पशुओं की मौत का समाचार हमें मिला है.

ये भी पढ़ें-सिरसा में टिड्डी दल का आतंक, किसानों ने की मुआवजे की मांग

उन्होंने कहा कि इस मामले में बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह से हमें आवश्यक कार्रवाई करते हुए किसान को मुआवजा जारी किए जाने वाले निर्देश प्राप्त हुए हैं. जिस पर संबंधित उपमंडल अधिकारी को मामले की जांच कर रिपोर्ट पेश करने के आदेश दे दिए गए हैं. साथ ही पशु चिकित्सक से पोस्टमार्टम करवा कर रिपोर्ट मांगी गई है.

किसान सूरत सिंह ने बताया कि किसान के लिए फसल की तरह पशु भी अपनी संतान की तरह से होते हैं और करंट लगने से मेरी भैंसों की मौत से मैं बहुत ज्यादा सदमे में हूं. बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह जी की तरफ से मुझे फोन कर सांत्वना दी गई है और भरोसा दिलाया गया है कि जल्द ही कागजी कार्यवाही पूरी कर उचित मुआवजा दिलवाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details