हरियाणा

haryana

डंपिंग ग्राउंड में लगी आग पर बोली 'आप', बीजेपी लोगों को उलझा कर अपनी जेब भरने में लगी है

By

Published : Apr 4, 2021, 10:07 AM IST

चंडीगढ़ डडू माजरा स्थित डंपिंग ग्राउंड में 31 मार्च को आग लग गई थी. इस आग को अभी तक बुझाया नहीं जा सका है. जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. वहीं इस मामले पर सियासी बयानबाजी भी शुरू हो गई है.

Dadu Majra Dumping Ground Fire Chandigarh
Dadu Majra Dumping Ground Fire Chandigarh

चंडीगढ़: डडू माजरा स्थित डंपिंग ग्राउंड में लगी आग 4 दिन बाद भी नहीं बुझी है. इस आग पर अब राजनीतिक पार्टियां सियासी रोटियां सेक रही हैं. आम आदमी पार्टी का कहना है कि ये आग लगी नहीं है, बल्कि लगाई गई है. क्योंकि सामने सड़क के दूसरी तरफ गार्बेज प्लांट में कैसे लग गई. इसका जवाब किसी के पास नहीं है. ये तभी संभव है. जब जानबूझकर आग लगाई गई हो.

आम आदमी पार्टी के कन्वीनय प्रेम गर्ग ने कहा कि बीजेपी लोगों को उलझा कर अपनी जेब भरने में लगी हुई है. बीजेपी ने इस जमीन को हटाने का ठेका एक कंपनी को दिया था. जिसके लिए 34 करोड़ रुपए कंपनी को दिए गए थे और कहा गया था कि ये कंपनी 1 साल में डंपिंग ग्राउंड को हटा देगी.

डंपिंग ग्राउंड में लगी आग पर अब राजनीति तेज हो गई है.

अब नगर निगम की ओर से कहा गया है कि जो कचरा 2005 से पहले का है. कंपनी सिर्फ उसी को हटाएगी. बाकी कचरे के लिए फिर से ठेका देना होगा. अगर बीजेपी ऐसे ही ठेके देती रही तो इस डंपिंग ग्राउंड को हटाने के लिए 100 करोड़ पर भी कम पड़ेंगे. इससे साफ है कि भाजपा कंपनियों के साथ मिलकर भ्रष्टाचार कर रही है.

ये भी पढ़ें- चंडीगढ़: डडू माजरा के डंपिंग ग्राउंड में लगी आग, आधे शहर में फैला जहरीला धुआं

इसके अलावा चंडीगढ़ नगर निगम ने जेपी गार्बेज प्लांट को अपने अंतर्गत ले लिया है. जिसके लिए नगर निगम 60 लाख रुपये हर महीने खर्च कर रहा है, लेकिन उसका भी कोई फायदा नहीं हो रहा है, क्योंकि गार्बेज प्लांट बंद पड़ा है. अगर चंडीगढ़ नगर निगम यहां से डंपिंग ग्राउंड को हटाना चाहता है. डंपिंग ग्राउंड की वजह से आसपास रहने वाले लोग सांस से जुड़ी बीमारियों का शिकार हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details