हरियाणा

haryana

किसान आंदोलन का 57वां दिन: स्थानीय लोग कर रहे किसानों का सहयोग

By

Published : Jan 21, 2021, 10:30 PM IST

दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन जारी है. आंदोलनकारी किसानों का सहयोग लोग तरह-तरह से कर रहे हैं. कोई आंदोलनस्थल में फैले कचरे को कोई सेवादार साफ कर रहा है तो कोई सेवादार सड़क पर झाड़ू लगा रहा है और दिन-रात चलने वाले लंगर में तो लोग बढ़-चढ़कर अपना योगदान दे रहे हैं.

Farmers movement continues
Farmers movement continues

नई दिल्ली/चंडीगढ़:दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलन को चलते हुए 57 दिन का समय हो चुका है. सिंधु बॉर्डर सहित सभी बॉर्डर पर किसानों की सेवा करने के लिए दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और आसपास के राज्यों से लोग आए हुए हैं. सड़क पर झाड़ू लगाना, कूड़ा उठाना, लंगर बनाना और किसानों के कपड़े धोना आदि किसी भी तरह का सहयोग सेवादार कर रहे हैं.

एक बुजुर्ग जिनकी उम्र करीब 60 साल है, वह आंदोलन के पहले दिन से ही यहां पर पंजाब से आए हुए हैं. यह बुजुर्ग यहां पर साफ-सफाई की जिम्मेदारी को बेहतर तरीके से निभा रहे हैं. इसमें उनका साथ देने के लिए एक और शख्स हैं, जो कि हरियाणा के सोनीपत में रहते हैं.

किसान आंदोलन का 57वां दिन

आंदोलनस्थल में फैली गंदगी उठा रहे

यह दोनों मिलकर आंदोलनस्थल में फैली गंदगी उठाकर लोगों की सेवा कर रहे हैं. साथ ही लोगों से अपील भी कर रहे हैं कि जो लोग टेंट और रजाई के अंदर बैठे हुए हैं, वह भी सड़क पर आकर काम करें. साफ-सफाई होगी तभी आंदोलन को सकारात्मक रूप से आगे बढ़ाया जा सकता है. लोगों का स्वास्थ्य ठीक रहेगा तो सभी का साथ मिलेगा.

ये भी पढ़ें- आंदोलन में जान गंवाने वाले किसान और शहीद जवान के परिजनों से मिलने पहुंचे पूर्व सीएम हुड्डा

बुजुर्ग किसान लोगों से अपील कर रहे हैं कि जिस तरह से भी लोगों से बने आंदोलन में आए किसानों का सहयोग करें. सहयोग के लिए कोई पैसा खर्च करें या फिर शारीरिक रूप से अपनी सेवाएं दें, तभी आंदोलन को मजबूती से आगे बढ़ाया जा सकता है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details