हरियाणा

haryana

By

Published : Sep 27, 2020, 5:12 PM IST

ETV Bharat / state

अवैध खनन को लेकर सहारनपुर बॉर्डर पर यूपी और हरियाणा पुलिस में हुआ टकराव

उत्तर प्रदेश का सहारनपुर एक बार फिर अवैध खनन को लेकर सुर्खियों में आया है. तहसील बेहट इलाके में अवैध खनन कराने के दबाव में हरियाणा पुलिस और पीएसी आमने-सामने आ गई. अवैध खनन रोकने पर हरियाणा पुलिस की पीएसी के जवानों के साथ नोकझोंक हुई.

conflict between haryana and uttar pradesh police on saharanpur border
अवैध खनन को लेकर सहारनपुर बॉर्डर पर यूपी पुलिस और हरियाणा पुलिस में हुआ टकराव

चंडीगढ़/सहारनपुर: यूपी के सहारनपुर की तहसील बेहट इलाके में अवैध खनन कराने के दबाव में हरियाणा पुलिस और पीएसी आमने-सामने आ गई. अवैध खनन रोकने पर हरियाणा पुलिस ने पीएसी के जवानों के साथ नोकझोंक की.

मामले की सूचना मिली तो जिला प्रशासन और पुलिस महकमे में हड़कंप मचा गया. आनन-फानन में आला अधिकारी कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे हैं. खनन माफिया यूपी पुलिस को देखकर अपनी जीसीबी, डम्पर आदि लेकर मौके से फरार हो गए. हालांकि यूपी पुलिस ने कई डंपरों को हिरासत में ले लिया है.

अवैध खनन को लेकर सहारनपुर बॉर्डर पर यूपी पुलिस और हरियाणा पुलिस में हुआ टकराव

एसपी देहात अशोक कुमार मीणा के अनुसार हरियाणा पुलिस बेहट अंतर्गत बरथा कोरसी सीमा पर पहुंची तो उनके साथ बेहट में तैनात पीएसी के जवान भी उनकी गतिविधियों को भांपते हुए सक्रिय हो गए. हरियाणा पुलिस ने पहले तो अवैध खनन के लिए पीएसी के जवानों को समझाने का प्रयास किया, जब उनकी दाल नहीं गली तो दबंगता दिखाते हुए हड़काने की कोशिश की गई. इस दौरान हरियाणा पुलिस और पीएसी के बीच जमकर नोकझोंक भी हुई.

ये भी पढ़ें:यमुनानगर में ट्रक और बाइक की भिड़ंत, एक व्यक्ति की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details