हरियाणा

haryana

गणतंत्र दिवस पर सीएम मनोहर लाल खट्टर देंगे सौगात, पंचकूला आरओबी जनता को करेंगे समर्पित

By

Published : Dec 19, 2022, 6:56 PM IST

मुख्यमंत्री मनोहर लाल (chief minister manohar lal Inspection) ने सोमवार को पंचकूला की दो परियोजनाओं का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों और निर्माण कर रही एजेंसी को समय पर और गुणवत्तापूर्ण कार्य करने के निर्देश दिए.

CM visit in Panchkula Panchkula Sector 19 ROB chief minister manohar lal Inspection
गणतंत्र दिवस पर सीएम देंगे सौगात, पंचकूला आरओबी जनता को करेंगे समर्पित

चंडीगढ़: पंचकूला के सेक्टर-19 में लगभग 30.54 करोड़ रुपये की लागत से निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज (Panchkula Sector 19 ROB) अगले महीने बनकर तैयार हो जाएगा. सीएम (chief minister manohar lal) गणतंत्र दिवस पर इसे जनता को समर्पित करेंगे. इससे पंचकूला के साथ ही सेक्टर-19 के लोगों को आवागमन की बेहतर सुविधा मिल सकेगी. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को पंचकूला (CM visit in Panchkula) की दो महत्वपूर्ण विकास परियोजनाओं का निरीक्षण किया. इस दौरान सीएम ने आरओबी को गणतंत्र दिवस से पूर्व तैयार करने के निर्देश दिए.

मुख्यमंत्री ने सेक्टर- 19 में लगभग 30.54 करोड़ रुपये की लागत से निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज का निरीक्षण किया. अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि पुल का अधिकांश निर्माण कार्य पूरा हो चुका है, केवल स्लैब डालने का कार्य बाकी है. इस कार्य को इसी महीने पूरा कर दिया जाएगा. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इस कार्य में तेजी लाएं ताकि गणतंत्र दिवस के अवसर पर यह आरओबी जनता को समर्पित किया जा सके. इस पर अधिकारियों ने उन्होंने आश्वस्त किया कि यह कार्य 20 जनवरी 2023 तक पूरा कर लिया जाएगा.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सोमवार को पंचकूला की दो परियोजनाओं का निरीक्षण किया.

पढ़ें:मानवाधिकार दिवस पर CM ने दिया स्वास्थ्य सुविधाओं का अधिकार, चिरायु हरियाणा योजना के लाभार्थियों को कार्ड वितरित

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह आरओबी पंचकूलावासियों की लंबित मांग है, इसके पूरा होने पर पंचकूलावासियों, विशेषकर सेक्टर- 19 के लोगों को आवागमन की बेहतर सुविधा मिलेगी. मुख्यमंत्री ने इससे पूर्व सेक्टर- 3 में लगभग 29 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे नगर निगम पंचकूला के कार्यालय भवन का भी निरीक्षण किया. सीएम ने अधिकारियों और संबंधित निर्माण एजेंसी से कार्य के बारे में विस्तृत जानकारी ली. सीएम ने कहा कि निर्माण कार्य में समय व गुणवत्ता को लेकर किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष व नगर निगम के महापौर इस कार्य की नियमित रूप से माॅनिटरिंग करें, ताकि कार्य को गति मिल सके और इसे समय पर पूरा किया जा सके.

पढ़ें:ग्रामीण विकास के लिए धन की नहीं होगी कमी, नवनिर्वाचित सरपंच बनाएं योजनाएं: CM मनोहर लाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details