हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

5 विधायकों पर होगी कार्रवाई!, अभय चौटाला ने विधानसभा स्पीकर को सौंपा शिकायत पत्र

पूर्व नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने 5 विधायकों के खिलाफ विधानसभा अध्यक्ष कंवरपाल गुर्जर को एक शिकायत पत्र सौंपा है, जिसके बाद इन पांच विधायकों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. इन विधायकों में से 4 पर जेजेपी का समर्थन करने का आरोप है.

By

Published : Jul 27, 2019, 9:35 PM IST

अभय चोटाला ने विधानसभा स्पीकर को सौंपा शिकायत पत्र

चंडीगढ़: इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष कंवरपाल गुर्जर को जननायक जनता पार्टी का समर्थन करने वाले चार विधायकों नैना चौटाला, अनूप धानक, पृथ्वी लंबरदार, वराड़ी फोगाट के साथ-साथ कांग्रेस में जाने वाले नसीम अहमद के विरुद्ध शिकायत की है. चौटाला ने इन सभी को अयोग्य करार देने की मांग की है. जिस पर स्पीकर ने सभी को तुरंत प्रभाव से नोटिस जारी कर जवाब देने को कहा है. जवाब के बाद विधानसभा अध्यक्ष विधायकों की सदस्यता पर विचार विमर्श करेंगे.

खास बात ये है कि इंडियन नेशनल लोकदल छोड़ने वाले इन विधायकों ने अभी तक स्पीकर को अपने इस्तीफे नहीं सौंपे हैं, जबकि कई अन्य भी पार्टी छोड़ दूसरी पार्टी में चले गए हैं लेकिन उन्होंने अपने इस्तीफे विधानसभा स्पीकर को पहले ही भेज दिएथे.

पहले शिकायत करने वाले विधायक बीजेपी में शामिल

जेजेपी का समर्थन करने वाले चारों विधायकों के मामले में पहले बलवान सिंह दौलतपुरिया ने शिकायत दी थी जो कि अब भाजपा में शामिल हो गए हैं. जिस पर स्पीकर ने स्टेटस बदल जाने की बात करते हुए नए सिरे से विचार करने की बात कही थी. जबकि विधायकों ने पहले जेजेपी शामिल नहीं होने के साथ इनेलो में ही होने की बात कही थी. कांग्रेस ज्वॉइन करने वाले नसीम अहमद ने अभी तक इस्तीफा नहीं दिए जाने के विरोध में लोक दल विधायक रामचंद्र कंबोज ने याचिका दायर की थी लेकिन कंबोज भी इनेलो को अलविदा कह चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details