हरियाणा

haryana

By

Published : Apr 16, 2021, 5:11 PM IST

ETV Bharat / state

भिवानी: मॉक पार्लियामेंट की विजेता भारती बनी एक दिन की उपायुक्त

उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने कहा कि उपायुक्त की कुर्सी पर बैठाने का मकसद अन्य छात्राओं को प्रोत्साहित करना है ताकि वो भी कड़ी मेहनत कर अपना मुकाम हासिल करें और उनमें प्रतिस्पर्धा की भावना विकसित हो.

Bharti one day Deputy Commissioner of bhiwani
भिवानी: मॉक पार्लियामेंट की विजेता भारती बनी एक दिन की उपायुक्त

भिवानी: वूमन वीक के दौरान आयोजित मॉक पार्लियामेंट में अव्वल स्थान पर रहने वाली राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की 11वीं कक्षा की छात्रा भारती को उपायुक्त ने अपनी घोषणा के अनुरूप अपने कार्यालय में अपनी कुरसी पर बिठाया.

इस दौरान भारती ने पूरे आत्म विश्वास के साथ अधिकारियों के साथ बैठक की और कोविड महामारी संक्रमण से बचाव के लिए निर्देश दिए. उन्होंने उपायुक्त कार्यायल में आए लोगों की समस्याएं भी सुनी. उपायुक्त की कुर्सी पर बैठते ही अधिकारियों को निर्देश देते हुए भारती ने कहा कि फिलहाल कोरोना महामारी का संक्रमण बढ़ रहा है, ऐसे में नागरिकों को जागरूक करने की जरूरत है कि वो मास्क का सही ढंग से प्रयोग करें.

ये भी पढ़ें:हरियाणा में 30 अप्रैल तक नौवीं से बारहवीं तक की कक्षाएं भी बंद, सुनिए क्या कहा शिक्षा मंत्री ने

भारती ने निर्देश दिए कि कोविड के बढ़ते संक्रमण के चलते कोविड केयर सेंटर में बेड बढाएं जाएं, ताकि लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो. उन्होंने कहा कि बाजार में भी सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखा जाए. इसके साथ ही भारती ने कहा कि आमजन को चाहिए कि वो सफाई कर्मचारियों से सही बर्ताव करें.

ये भी पढ़ें:IAS और HCS परीक्षाएं 19 अप्रैल से होंगी शुरू, जानें क्या होंगे नए नियम

भारती ने कहा कि उनका उद्देश्य भी सिविल सर्विस में आकर इस सीट को पाने का है तो वहीं इस मौके पर उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने कहा कि उपायुक्त की कुर्सी पर बैठाने का मकसद अन्य छात्राओं को प्रोत्साहित करना है ताकि वो भी कड़ी मेहनत कर अपना मुकाम हासिल करें और उनमें प्रतिस्पर्धा की भावना विकसित हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details