हरियाणा

haryana

By

Published : Jul 1, 2021, 2:09 PM IST

ETV Bharat / state

नेशनल इंटर स्टेट एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भिवानी की बेटी ने रचा इतिहास, गांव पहुंचने पर जोरदार स्वागत

60वीं नेशनल इंटर स्टेट एथलेटिक्स चैंपियनशिप (National Inter State Athletics Championship) में भिवानी के मंढाना गांव की बेटी रेनू ने इतिहास रचा है. गांव पहुंचने पर रेनू का जोरदार स्वागत किया गया.

v
National Inter State Athletics Championship

भिवानी: पटियाला में 25 से 29 जून तक 60वीं नेशनल इंटर स्टेट एथलेटिक्स चैंपियनशिप का आयोजन किया गया. भिवानी के मंढाना गांव की बेटी रेनू ने इस चैंपियनशिप में गोल्ड और कांस्य पदक जीता. रेनू ने ट्रिपल जंप में गोल्ड और लंबी कूद में कांस्य पदक जीता. रेनू हरियाणा की एकमात्र बेटी हैं, जिन्होंने इस प्रतियोगिता में एक साथ दो पदक अपने नाम किए.

गांव में पहुंचने पर पदक विजेता बेटी का जोरदार स्वागत किया गया. इस बारे में रेनू के कोच सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि 25 से 29 जून तक पटियाला में ये प्रतियोगिता आयोजित हुई थी. रेनू ने ट्रिपल जंप में गोल्ड और लंबी कूद में कांस्य पदक हासिल किया. उन्होंने बताया कि रेनू का सपना है कि वो ओलंपिक में एथलेटिक्स खेलों में देश को स्वर्ण पदक दिलाए. रेनू कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में देश का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं.

ये भी पढ़ें- हरियाणवी म्यूजिक इंडस्ट्री में Renuka Panwar मचा रही है धमाल, एक हफ्ते में दिए 6 हिट गाने

कोच ने बताया कि रेनू की उपलब्धि से ना केवल उनके परिजन बल्कि समस्त ग्रामीणों में खुशी का माहौल है. पदक जीतकर लौटी रेनू का गांव में पहुंचने पर ग्रामीणों ने भव्य स्वागत किया. इस मौके पर रेनू के पिता चंद्रपाल ने बताया कि वो एक किसान परिवार से संबंध रखते हैं. उन्होंने बेटों-बेटी में कभी भेदभाव नहीं समझा. आज उसी का नतीजा है कि उनकी बेटी विश्व भर में देश का नाम रोशन कर रही है और देश के लिए मेडल जीत रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details