हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

बंसीलाल विश्वविद्यालय: 80 करोड़ की लागत से बनेगा शैक्षणिक भवन, शिक्षा मंत्री ने रखी आधारशिला

सूबे के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने भिवानी की चौ. बंसीलाल विश्वविद्यायल में बनने वाले शैक्षणिक भवन की आधारशिला रखी. इस दौरान रामबिलास शर्मा ने मानेसर में स्कूल पर कब्जा करने के मामले में भी अपनी प्रतिक्रिया दी.

By

Published : Jul 29, 2019, 6:07 PM IST

शिक्षा मंत्री ने रखी आधारशिला

भिवानी: जिले के चौ. बंसीलाल विश्वविद्यालय में सोमवार को शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने 80 करोड़ की लागत से बनने वाले शैक्षणिक भवन की आधारशिला रखी. साल 2014 में तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने चौ. बंसीलाल विश्वविद्यालय को मंजूरी दी थी. जिसके बाद वर्तमान भाजपा सरकार ने 132 एकड़ में विश्वविद्यालय बनाने को लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी है.

क्लिक कर देखें वीडियो

इस मौके पर शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि शिक्षा को लेकर प्रदेश सरकार ने अभूतपूर्व काम किए हैं. जिसके तहत चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय और चौ. बंसीलाल विश्वविद्यालय के अधूरे कार्यों को पूरा करवाया जा रहा है. शिक्षा मंत्री ने कहा कि भिवानी जिले में 12वीं कक्षा तक की लड़कियों के स्कूल को भी मंजूरी दे दी गई है, ताकि बेटियां शिक्षा में पिछड़े नहीं.

मानेसर जिले में लड़कियों के स्कूल पर असामाजिक तत्वों द्वारा कब्जे के मामले पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि वे खुद 2 अगस्त को मानेसर में जाकर इस सारे मामले का संज्ञान लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details