हरियाणा

haryana

भिवानीः निजी अस्पताल की लापरवाही, महिला को चढ़ाई जा रही थी फंगस लगी ग्लूकोज

By

Published : May 31, 2020, 7:19 PM IST

भिवानी के निजी अस्पताल में एक महिला को फंगस लगी ग्लूकोज चढ़ाने का मामला सामने आया है. हैरानी की बात तो ये है कि डॉक्टर्स ने फंगस लगी ग्लूकोज महिला को चढ़ानी भी शुरू कर दी और मेडिकल स्टोर संचालक ने अपनी गलती मानने से इनकार कर दिया.

negligence in treatment of woman in private hospital in bhiwani
negligence in treatment of woman in private hospital in bhiwani

भिवानी: लॉकडाउन के इस दौर में धरती का भगवान कहे जाने वाले कई डॉक्टर्स लापरवाही कर रहे हैं और मरीजों की जान के साथ खेल रहे हैं. भिवानी के एक निजी अस्पताल से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है. जहां अस्पताल में एक महिला को फंगस वाली ग्लूकोज चढाई जा रही थी. जिसके बाद अस्पताल में हंगामा हो गया. गनीमत रही कि महिला के पति ने समय रहते देख लिया और महिला बाल-बाल बच गई.

आरोप है कि अस्पताल की जिस दुकान से ये ग्लूकोज की बोतल खरीदी गई थी, उस दुकानदार ने न तो अपनी गलती मानी ना ही कोई अफसोस जताया. बल्कि उल्टा बोतल छीनकर भागने लगा.

निजी अस्पताल में महिला को चढ़ाई जा रही थी फंगस लगी ग्लूकोज, देखें वीडियो

वहीं अस्पताल के डॉक्टर ने मानवीय भूल बताते हुए कहा कि हम जानबूझकर ऐसा नहीं करते हैं. वहीं महिला के पति अरविंद ने कहा कि वो अस्पताल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कराएंगे ताकि भविष्य में ऐसी जानलेवा लापरवही ना हो.

अरविंद ने बताया कि उसकी पत्नी पूजा को छाती में दर्द होने के चलते सांस लेने में परेशानी थी. पति ने उसे शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया था. भर्ती होने के बाद उसे ग्लूकोज चढ़ाई गई थी. ग्लूकोज की पहली बोतल ठीक थी, लेकिन दूसरी बोतल में कीड़े जैसा कुछ था.

उसने तुरंत ग्लूकोज की बोतल बंद कर दी. इस दौरान देखा तो पाया कि बोतल में फंगस ही फंगस था. अरविंद ने इसकी सूचना दुकानदार और निजी अस्पताल के डॉक्टर को दी. अरविंद का आरोप है कि अस्पताल की जिस दुकान से ये ग्लूकोज की बोतल ली गई थी, उस दुकानदार ने अपनी कोई भी गलती नहीं मानी. अरविंद ने कहा कि वो अस्पताल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे, ताकि भविष्य में और किसी के साथ ऐसी जानलेवा लापरवाही ना हो.

ये भी जानें-सोनीपत शराब घोटाला: जांच के लिए गठित SET में शामिल हुए आईपीएस अकील मोहम्‍मद

वहीं इस बारे में निजी अस्पताल के डॉक्टर सुशील धमीजा से बात की तो उन्होंने सफाई दी कि इस बोतल में ऐसा फंगस था जो नंगी आखों से दिखाई भी नहीं देता है. उन्होंने कहा कि ये बोतल क्रेक थी और सूई लगाने पर फंगस ऊपर आ गई. हालांकि, डॉक्टर ने माना कि ये मानवीय भूल है जो किसी से भी हो सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details