हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

किसानों से पैसे ठगने वाला मोस्टवांटेड पुलिस की गिरफ्त में, पूछताछ जारी

पुलिस ने किसानों के पैसे ठगने वाले इनामी बदमाश को काबू करने में कामयाबी मिली है.

By

Published : Feb 5, 2019, 8:00 PM IST

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

भिवानी: लोहारू इलाके से किसानों की फसलों के लाखों रूपये लेकर फरार चल रहा ठग पुलिस के हत्थे चढ़ चुका है. पकड़े गए मोस्टवांटेड आरोपी पर पुलिस ने इनाम घोषित किया हुआ था.


राजस्थान पुलिस ने भिवानी के लोहारू क्षेत्र से एक ऐसे ही ठग को गिरफ्तार किया है, जो किसानों की फसलों के 55 लाख रूपये लेकर फरार था.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.


राजस्थान की पिलानी पुलिस ने आरोपी को मोस्टवांटेड अपराधियों की सूची में डाला हुआ था. इस बदमाश का पता बताने वाले पर दो हजार रूपये इनाम की घोषणा भी की गई थी. साथ ही तलाश ना होने पर इसे टॉप-10 मोस्टवांटेड अपराधियों की सूची में शामिल किया गया. करीब चार साल बाद इस ठग को लोहारू इलाके से गिरफ्तार किया.


राजस्थान की पिलानी पुलिस के डीएसपी प्रतापमल केडिया और थाना प्रभारी इंस्पेक्टर मदन कड़वासरा ने बताया कि पिलानी क्षेत्र के गांव दुदवा निवासी पाबू दान सिंह किसानों से उनकी फसल खरीदता था. जब किसान उनकी फसल के दाम मांगते तो वह आनाकानी करने लगता था.


आरोपी ने किसानों की करीब 55 लाख रूपये की फसल खरीदकर आगे बेच दी और उनका पैसा दिए बगैर फरार हो गया था. उन्होंने बताया कि 2015 में इसके खिलाफ मामला दर्ज किया था और तलाश ना होने पर टॉप-10 वांछित अपराधियों की सूची में इसका नाम शामिल कर दो हजार रूपये इनाम रखा गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details