हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हरियाणा में डीएलएड की इंटर्नशिप होगी ऑनलाइन

हरियाणा में डीएलएड के छात्रों की इंटर्नशिप ऑनलाइन कराई जाएगी. छात्रों को सरकार की ओर से शिक्षा को लेकर चलाए जा रहे टीवी कार्यक्रमों के आधार पर अपनी रिपोर्ट बनानी है. छात्र को अगर कोई परेशानी होती है तो छात्र शिक्षा अधिकारियों से संपर्क कर सकता है.

By

Published : Jun 2, 2020, 11:01 PM IST

DElEd Internship will be online in bhiwani
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह

भिवानी: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर से डीएलएड की इंटर्नशिप निर्धारित शेड्यूल के अनुसार अप्रैल के महीने में करवाई जानी थी, लेकिन कोरोना महामारी के चलते स्कूल बंद होने के चलते ये इंटर्नशिप नहीं हो सकी. हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने इंटर्नशिप ऑनलाइन कराने का फैसला लिया है. ये इंटर्नशिप 8 जून से ऑनलाइन होगी.

इस बारे में जानकारी देते हुए बोर्ड अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण डीएलएड इंटर्नशिप निर्धारित समय पर नहीं हो सकी थी. डीएलएड की इंटर्नशिप को लेकर छात्रों ने निर्णय लिए ये निर्णय लिया गया है कि डीएलएड के छात्र की ओर से अपने घर पर ही रहकर स्कूल के मेंटर की सहायता और सरकार की ओर से शिक्षण हेतु लगाए गए एजुसेट के जरिए चलाए जा रहे विभिन्न टीवी चैनलों पर प्रतिदिन प्रसारित शिक्षण कार्यक्रम के आधार पर रिपोर्ट तैयार की जानी है.

ये भी पढ़ें:- गुरुग्राम में कोरोना संक्रमण ने तोड़ा रिकॉर्ड, एक दिन में 160 नए मामले

उन्होंने बताया कि किसी भी छात्र-अध्यापक को स्कूल के काम करने में किसी प्रकार की समस्या आती है, तो वे संबंधित जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी या खंड मौलिक शिक्षा अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details