हरियाणा

haryana

बोक्साम चैंपियनशिप: 1 साल बाद रिंग में उतरे मनीष, कजाकिस्तान के बॉक्सर को हरा सेमीफाइनल में पहुंचे

By

Published : Mar 5, 2021, 5:18 PM IST

स्पेन में 35वीं बोक्साम इंटरनेशनल मुक्केबाजी चैंपियनशिप 1 मार्च से आयोजित हुई थी, जिसमें मनीष कौशिक लगातार शानदार जीत दर्ज करते आ रहे हैं. ये प्रतियोगिता 7 मार्च तक जारी रहेगी.

बोक्साम चैंपियनशिप
बोक्साम चैंपियनशिप

भिवानी: 'मिनी क्यूबा' के नाम से मशहूर भिवानी के गांव देवसर के लाल मनीष कौशिक ने स्पेन में आयोजित 35वीं बोक्साम इंटरनेशनल मुक्केबाजी चैंपियनशिप में 63 किलोग्राम भार वर्ग में कजाकिस्तान के बॉक्सर जाकिर सैफुलीन को 4-1 से हराकर कांस्य पदक पक्का कर लिया हैं. अर्जुन अवॉर्डी मनीष कौशिक इस चैंपियनशिप में भाग लेकर 9 मार्च को अपने पैतृक गांव देवसर लौटेंगे. बॉक्सर मनीष की जीत से जिले के खेल प्रेमियों में खुशी का माहौल है.

बता दें कि दाहिने हाथ में लगी चोट से उभरने के बाद लगभग एक साल बाद रिंग में उतरे अर्जुन अवॉर्डी मुक्केबाज मनीष कौशिक इस चैंपियनशिप में अपने प्रतिद्वदिंयों को करारी मात दे रहे है. स्पेन में 35वीं बोक्साम इंटरनेशनल मुक्केबाजी चैंपियनशिप 1 मार्च से आयोजित हुई थी, जिसमें मनीष कौशिक लगातार शानदार जीत दर्ज करते आ रहे हैं. ये प्रतियोगिता 7 मार्च तक जारी रहेगी.

ये भी पढ़िए:वजन कम करने के लिए शुरू की थी बॉक्सिंग, बन गई इंटरनेशनल बॉक्सर

मनीष के कोच और कॉमनवेल्थ मैडलिस्ट मंजीत सिंह ने बताया कि मनीष ओलंपिक का कोटा पहले ही हासिल कर चुके हैं. उन्होंने बताया कि मनीष फिलहाल आर्मी में सूबेदार के पद पर कार्यरत हैं और उन्हें उम्मीद है कि विश्व छठे रैंक पर कायम मुक्केबाज मनीष स्वर्ण पदक जीतकर देश की झोली में डालेंगे.

ये ऑवार्ड किए हैं मनीष ने अपने नाम

उन्होंने बताया कि मनीष वर्ष 2018 में एशियाई टेस्ट इवेंट गेम्स में गोल्ड मेडल, 2019 में वल्र्डइ चैंपिनशिप में कांस्य पदक, 2019 साउथ एशियन गेम्स में रजत पदक, 2018 में पहली इंडियन ओपन इंटरनेशनल प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल, 2019 में आयोजित द्वितीय इंडियन ओपन चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल, 2015 में आयोजित पहली दोहा इंटरनेशनल प्रतियोगिता में ब्रांज मैडल, 2019 में आयोजित फ्लीकीस स्टेमन इंटरनेशनल टूर्नामेंट में गोल्ड मेडल, 2019 में आयोजित छब्बर प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल हासिल कर चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details