हरियाणा

haryana

भिवानी में CORONA के चलते स्थगित हुई बोर्ड की परीक्षा

By

Published : Mar 21, 2020, 11:38 AM IST

हरियाणा बोर्ड ने कोरोना वायरस के चलते आगे होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. अब तक हुए परीक्षाओं में नकल के कुल 2715 मामले सामने आए हैं.

Board exam postponed due to CORONA virus in bhiwani
Board exam postponed due to CORONA virus in bhiwani

भिवानी:हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा 3 मार्च से 31 मार्च तक 10वीं और 12वीं की परीक्षा कोरोना वायरस के चलते रद्द कर दी गई हैं. इन परीक्षाओं में 7 लाख 41 हजार विद्यार्धी परीक्षा दे रहे थे.

आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते कहर के चलते परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है. हरियाणा शिक्षा बोर्ड सचिव ने राजीव प्रसाद ने बताया कि 3 मार्च से 18 मार्च तक आयोजित हुई परीक्षाओं में अब तक 2715 नकल के केस दर्ज हो चुके हैं. साथ ही बाहरी हस्तक्षेप के चलते 27 परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा रद्द कर दी गई है और 9 केन्द्रों को शिफ्ट किया गया है.

CORONA के चलते स्थगित हुई बोर्ड की परीक्षा, देखें वीडियो

ये भी जानें-ETV BHARAT के स्टिंग में मास्क-सैनिटाइजर की कालाबाजारी का हुआ खुलासा

सचिव ने बताया कि परीक्षाओं में लापरवाही बरतने वाले 117 अध्यापकों को रिलिव किया है. उन्होंने माना कि पेपर लीक होना अपने आप में बड़ी लापरवाही थी. सचिव ने बताया कि पेपर लीक करने या इसमें संलिप्त पाए जाने पर चार अध्यापकों को निलंबित कर दिया गया है.

सचिव राजीव प्रसाद ने कहा कि ड्यूटी पर तैनात अध्यापकों के बिना पेपर लीक होना संभव नहीं था. हर अध्यापक अपनी ड्यूटी का सही पालन करते तो पेपर लीक नहीं होता. गौरतलब है कि पेपर लीक मामले में 40 अध्यापकों के नाम भी बोर्ड ने शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों को भेज दिए है. जिनके निलंबन के आदेश भी कभी भी आ सकते है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details