हरियाणा

haryana

By

Published : Jan 20, 2020, 2:10 PM IST

ETV Bharat / state

पीएम का परीक्षा पर चर्चा-2020 कार्यक्रम, भिवानी के छात्रों ने लिए शिक्षा-स्वास्थ्य के टिप्स

भिवानी में छात्रों ने पीएम मोदी के परीक्षा पर चर्चा-2020 कार्यक्रम को टेलीविजन के माध्यम से देखा, साथ ही छात्रों ने पीएम से पढ़ाई, परीक्षा और स्वास्थ्य को लेकर पीएम मोदी से टिप्स लिए.

bhiwani students
bhiwani students

भिवानी:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम से आज परीक्षा पर चर्चा-2020 कार्यक्रम के माध्यम से देशभर के छात्र-छात्राओं, शिक्षकों और अभिभावकों से सीधा संवाद किया. जिसे देशभर के विभिन्न स्कूलों और सार्वजनिक स्थानों और आम लोगों ने टेलीविजन पर ये कार्यक्रम लाईव प्रसारण के माध्यम से देखा गया.

पीएम मोदी ने दिए छात्रों को टिप्स

भिवानी में परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम को स्कूली छात्र-छात्राओं ने टेलीविजन के माध्यम से बड़े ध्यान से सुना तथा परीक्षा के दौरान आने वाली समस्या और तनाव से निपटने के लिए प्रधानमंत्री से टिप्स लिए.

पीएम का परीक्षा पर चर्चा-2020 कार्यक्रम, भिवानी के छात्रों ने लिए शिक्षा-स्वास्थ्य के टिप्स

इस मौके पर प्रधानमंत्री ने स्कूली छात्रों के साथ अपने तीसरे संवाद संस्करण के दौरान कहा कि छात्रों को परीक्षाओं से डरना नहीं चाहिए, बल्कि परीक्षाएं एक निरंतर चलने वाली प्रक्रिया है. इसे सकारात्मक तरीके से लेकर कड़ी मेहनत करते हुए आगे बढ़ना चाहिए. छात्र-छात्राओं को उत्साह के साथ अपनी 10वीं और 12वीं की बोर्ड और अन्य परीक्षाओं में सहभागिता निभानी चाहिए.

पीएम मोदी ने बढ़ाया छात्रों का मनोबल

प्रधानमंत्री ने छात्र-छात्राओं के अभिभावकों को भी संदेश दिया कि वे छात्रों को रोबोट बनाने का प्रयास न करें, बल्कि उन्हें सकारात्मक माहौल में परिश्रम करने का अवसर प्रदान करें. कार्यक्रम की शुरूआत में प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों को नववर्ष की शुभकामनाएं दी तथा कहा कि परीक्षार्थियों के माता-पिता की तरह वे भी उनके परिवार के सदस्य हैं. इसीलिए छात्र-छात्राओं को परीक्षा के डर से उबारने मेें उनकी भी पारिवारिक सदस्य के तौर पर भूमिका बनती है.

ये भी पढ़ें:- जेपी नड्डा को आज मिल सकती है बीजेपी की कमान, बन सकते हैं अध्यक्ष

इसीलिए उन्होंने कहा कि परीक्षार्थियों को सकारात्मक माहौल में उच्च मनोबल के साथ बिना किसी डर भय के अपनी परीक्षाएं देनी चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने विद्यार्थियों को अपने खान-पान और स्वास्थ्य का ध्यान रखने के टिप्स भी दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details