हरियाणा

haryana

भिवानी के प्रो-बॉक्सर धर्मबीर का दार्जलिंग में जलवा, जीते 9 में से 7 नॉक आउट मुकाबले

By

Published : Nov 21, 2019, 4:58 PM IST

भारतीय मुकेबाजी परिषद की ओर से दार्जलिंग में प्रो-बॉक्सिंग चैंपियनशिप आयोजित की गई. जिसमें प्रो-बॉक्सर धर्मबीर सिंह ने भी हिस्सा लिया. उन्होंने चैंपियनशिप के 9 में से 7 नॉक आउट मुकाबले जीते.

भिवानी के प्रो-बॉक्सर धर्मबीर का दार्जीलिंग में जलवा

भिवानी: भिवानी को मिनी क्यूबा यूं ही नहीं कहा जाता है. देश के जाने-माने कई बॉक्सर भिवानी से ही हैं. एक बार फिर भिवानी के बॉक्सर ने देश का नाम रोशन किया है. प्रो-बॉक्सर धर्मबीर ने दार्जलिंग में खेली गई प्रो-बॉक्सिंग चैंपियनशिप जीत ली है.

प्रो बॉक्सर धर्मबीर ने जीती चैंपियनशिप

प्रो-बॉक्सर धर्मबीर भिवानी के धनाना गांव के रहने वाले हैं. धर्मबीर ने अब तक 9 प्रो-बॉक्सिंग मुकाबले खेले, जिनमें वो 7 बार नॉक आउट मुकाबले जीते. धर्मबीर सुपर फेदर वेट कैटेगरी में 59 किलोग्राम भार वर्ग में खेलते हैं.

दार्जलिंग में प्रो-बॉक्सिंग चैंपियनशिप का आयोजन
भारतीय मुकेबाजी परिषद की ओर से दार्जलिंग में प्रो-बॉक्सिंग चैंपियनशिप आयोजित की गई. जिसमें प्रो-बॉक्सर धर्मबीर सिंह ने भी हिस्सा लिया. चैंपियनशिप में भारत के अलावा कई देशों के प्रो-बॉक्सरों ने हिस्सा लिया.

धर्मबीर का मुकाबला पहले अफगानिस्तान के मुक्केबाज से होना था, लेकिन बॉक्सर के नहीं आने पर धर्मबीर का मुकाबला चंडीगढ़ के राहुल कुमार से हुआ. जिसे धर्मबीर ने तीसरे ही राउंड में नॉक आउट कर दिया.

भिवानी के धनाना गांव के रहने वाले हैं धर्मबीर
बता दें कि धनाना गांव के रहने वाले धर्मबीर सिंह अब तक प्रो-बॉक्सिंग के 9 मुकाबले खेल चुके हैं. जिनमें वो सात बार विजेता बने हैं. खास बात ये हैं कि सातों मुकाबले धर्मबीर के नॉक आउट रहे हैं. धर्मबीर ने अपनी जीत का श्रेय अपने परिवार, कोच नसीम अहमद और हय्यात उल्लां को दिया. उन्होंने कहा कि परिवार और कोच के मार्गदर्शन में ही वो यहां तक पहुंच पाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details