हरियाणा

haryana

Haryana Petrol Price: हरियाणा के इस जिले में पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये पार

By

Published : Jul 3, 2021, 12:57 PM IST

Updated : Jul 3, 2021, 1:41 PM IST

हरियाणा के भिवानी जिले में पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये को पार कर गई है. जिले में प्रीमियम पेट्रोल की कीमत आज की तारीख में 101.52 रुपये प्रति लीटर है. वहीं नॉर्मल पेट्रोल का रेट भी शतक लगाने वाला है. आम लोग बढ़ती महंगाई से काफी दुखी हैं.

bhiwani petrol price increased
bhiwani petrol price increased

भिवानी:आखिरकार भिवानी भी उन जिलों में शामिल हो गया, जहां पर पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर के पार हो गई है. भिवानी जिले में प्रीमियम पेट्रोल की कीमतें 101 रुपये 52 पैसे पर पहुंच गई है. वहीं नॉर्मल पेट्रोल शतक से मात्र 3 रुपये की दूरी पर है. अगर ऐसे ही चलता रहा है तो नॉर्मल पेट्रोल का रेट भी जल्द 100 रुपये को पार कर जाएगा.

बढ़ती महंगाई को लेकर ईटीवी भारत हरियाणा की टीम ने भिवानी के निवासियों से बातचीत की. लोगों ने बताया कि गैस सिलेंडर, पेट्रोल, डीजल, सरसों का तेल आसमान छूती सब्जियों के रेट आए दिन तिल-तिल कर मार रहे हैं. सरकार ने दो दिन पहले ही गैस-सिलेंडर के दामों में 26 रुपये की बढ़ोतरी की थी. इसके बाद अब पेट्रोल की कीमत ने भी शतक जमा दिया है.

हरियाणा के इस जिले में पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये पार, देखें वीडियो

ये भी पढे़ं-हरियाणा में फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए आज क्या है रेट

स्थानीय नागरिकों का कहना है कि उनके पास पकाने के लिए सब्जी में दाल नहीं होती और सब्जी दाल का प्रबंध हो जाए तो तड़का लगाने के लिए सरसों का तेल नहीं, क्योंकि सरसो के तेल की कीमत आसमान छू रही है. उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से हर किसी के घर का बजट बिगड़ने लगा है.

ईटीवी भारत की टीम ने कुछ महिलाओं से भी बात की. महिलाओं ने कहा कि पहले सरकार ने धूएं से निजात दिलाने के लिए सिलेंडर और चूल्हे के रेट कम किए, अब इसके दाम बढ़ाकर सरकार ने उन पर दोहरी मार की है. महिलाओं ने बताया कि हर चीज के रेट आसमान छू रहे हैं. सरकार महंगाई पर लगाम लगाए.

Last Updated : Jul 3, 2021, 1:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details