हरियाणा

haryana

हरियाणा: नशा तस्करों ने ट्रक में छिपा रखा था 505 किलो डोडा पोस्त, CIA की टीम ने धर दबोचा

By

Published : Jul 25, 2021, 5:52 PM IST

CIA की टीम ने नशे की बड़ी खेप पकड़ने में सफलता हासिल की है. आरोपियों से 500 किलो से ज्यादा डोडा पोस्त बरामद हुआ है. ये आरोपी एक ट्रक में दाल के कट्टों के बीच डोडा पोस्त छुपाकर उत्तर प्रदेश ले जा रहे थे.

Bhiwani Police recovered 505 kg drugs
हरियाणा: नशा तस्करों ने ट्रक में छिपा रखा था 505 किलो डोडा पोस्त, CIA की टीम ने धर दबोचा

भिवानी: एक तरफ सरकार युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए तमाम तरीके की कोशिशें कर रही है. तो दूसरी तरफ ड्रग्स माफिया पुलिस प्रशासन को चुनौती देते हुए लोगों को नशे के जाल में फंसाकर उनका भविष्य खराब करने में लगे है. हालांकि पुलिस भी ऐसे लोगों पर नकेल कसने में लगी है और इसी कड़ी में सीआईए पुलिस ने (CIA) नशे की बड़ी खेप पकड़ी है. पुलिस ने दो नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है और उनसे 505 किलो से ज्यादा डोडा पोस्त और ढाई किलो अफीम बरामद की है.

एसआई राकेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि वो अपनी टीम के साथ गांव निमड़ीवाली में गश्त पर थे. इस दौरान उन्हें सूचना मिली की एक ट्रक में भारी मात्रा में नशीला पदार्थ दादरी की तरफ से लाया जा रहा है. सूचना के आधार पर पुलिस ने नाका लगाकर वाहनों की चैकिंग शुरू की दी. इस दौरान एक ट्रक को रूकवाया गया. पुलिस पूछताछ में ड्राईवर ने अपना नाम परमजीत सिंह उर्फ काला और क्लीनर ने अपना नाम बलदेव सिंह बताया. पुलिस द्वारा ट्रक की तलाशी लेने पर ट्रक से दो किलो 962 ग्राम अफीम बरामद की गई. वहीं ट्रक में भरे 800 दाल के कट्टों को चेक करने पर उनमें से 34 कट्टों में डोडा पोस्त बरामद हुआ, जिसका कुल वजन करने पर 505 किलो 738 ग्राम डोडा मिला.

ये भी पढ़ें:हरियाणा: बेटे ने बनाई मां की अश्लील वीडियो, पैसे नहीं मिलने पर कर दी वायरल

वहीं जब ट्रक ड्राइवर और क्लीनर से सख्ती से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि ये नशीला पदार्थ उन्हें उत्तर प्रदेश में सप्लाई करना था. आरोपियों को नशीला पदार्थ की खेप लाने के लिए प्रति चक्कर के 20 से 30 हजार रूपये दिए जाते थे. डीएसपी ने बताया कि पकड़ी गई डोडा पोस्त खेप की अनुमानित कीमत 25 लाख और अफीम की अनुमानित कीमत करीब तीन लाख है. उन्होंने बताया कि आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा और उनसे गहनता से पूछताछ की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details