हरियाणा

haryana

भिवानी की बॉक्सर दीपिका ने नेशनल यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

By

Published : Jul 24, 2021, 9:04 PM IST

भिवानी की मुक्केबाज बेटी दीपिका ने नेशनल यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक अपने नाम कर प्रदेश का नाम रोशन किया है. शनिवार को भिवानी पहुंचने पर दीपिका का भव्य स्वागत किया गया.

bhiwani boxer Deepika
bhiwani boxer Deepika

भिवानी: मिनी क्यूबा के नाम से मशहूर भिवानी की बेटियां इस वक्त दुनिया में छाई हुई हैं. एक तरफ जहां भिवानी की मुक्केबाज बेटी पूजा बोहरा ओलंपिक में खेल रही है तो वहीं दूसरी तरफ भिवानी की ही मुक्केबाज बेटी दीपिका ने नेशनल यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक अपने नाम कर प्रदेश का नाम रोशन किया है. वहीं भिवानी के ही रहने वाले बॉक्सर नकुल ने भी इस प्रतियोगिता में सिल्वर पदक हासिल किया है. शनिवार को मेडल विजेताओं का भिवानी पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया.

गत दिनों सोनीपत में नेशनल यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया गया. इस चैंपियनशिप में भिवानी की गुरू द्रोणाचार्य कैप्टन हवासिंह बॉक्सिंग अकादमी की महिला मुक्केबाज दीपिका ने 81 से अधिक किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक तो पुरुष मुक्केबाज नकुल ने 92 से अधिक भार वर्ग में सिल्वर मेडल जीता है. इन मुक्केबाजों का लक्ष्य भी ओलंपिक में देश को मेडल दिलाकर देश का नाम विश्व पटल पर चमकाना है.

ये भी पढ़ें-Tokyo Olympics: कल मुक्के बरसाने उतरेंगे मनीष कौशिक, जानिए किसान पिता के बॉक्सर बेटे की कहानी

भिवानी पहुंचने पर विजेता खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत किया गया. इस मौके पर अकादमी कोच संजय श्योराण ने बताया कि उनकी ही अकादमी की बॉक्सर पूजा बोहरा अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए टोक्यो ओलंपिक में देश की झोली में स्वर्ण पदक डालने का काम करेगी. अब पूजा की तरह दीपिका ने भी यूथ चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल कर ये बता दिया है कि बेटियां अब बेटों से कम नहीं हैं.

गोल्ड मेडल विजेता खिलाड़ी दीपिका ने बताया कि वे भी पूजा बोहरा की तरह ओलंपिक में देश के लिए खेलना चाहती हैं और ओलंपिक में देश को मेडल दिलाना चाहती हैं. दीपिका ने अपनी जीत का श्रेय अपने कोच को देते हुए कहा कि उनके साथ-साथ उनके कोच ने भी उन्हें अभ्यास करवाने में कड़ी मेहनत की है.

ये भी पढ़ें-Tokyo Olympic: हरियाणा के बॉक्सर विकास कृष्ण का ओलंपिक का सफर खत्म

ABOUT THE AUTHOR

...view details