हरियाणा

haryana

भिवानी: पशुधन किसान क्रेडिट कार्ड योजना के लिए 1,770 किसानों ने किया आवेदन

By

Published : Jul 18, 2020, 3:43 PM IST

कृषि मंत्री जेपी दलाल के निर्देशानुसार तोशाम में पशुधन किसान क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए शिविर का आयोजन किया गया. इस शिविर में संबंधित अधिकारियों द्वारा पशु पालकों को हर जरूरी जानकारी भी दी गई. साथ ही पशु पालकों ने ऋण के लिए आवेदन भी किया.

1,770 farmers applied for farmer credit card scheme in bhiwani
1,770 farmers applied for farmer credit card scheme in bhiwani

भिवानी:पशुपालन एवं डेयरी विभाग द्वारा अग्रणी बैंक अधिकारी के साथ पशुधन किसान क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए तोशाम के पशु अस्पताल में शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में तोशाम खंड के विभिन्न गावों के हजारों पशुपालक ऋण योजना में आवेदन करने के लिए शामिल हुए.

कृषि मंत्री जेपी दलाल के निर्देशानुसार आयोजित इस शिविर में पशुपालन एवं डेयरी विभाग के उप निदेशक डॉ. जयसिंह और अग्रणी बैंक अधिकारी बीके ढींगड़ा ने पशुधन किसान क्रेडिट कार्ड योजना और बैंक ऋण से संबंधित सभी जानकारियां पशुपालकों को विस्तार से दी. शिविर में विभिन्न गांवों के 1 हजार 770 किसानों के आवेदन विभिन्न बैंकों के ऋण के लिए प्राप्त हुए.

कैंप में तोशाम खंड के विभिन्न गांवों के हजारों किसानों ने पशु कृषि कार्ड बनवाने के लिए सामाजिक दूरी का पालन करते हुए भाग लिया. पशुपालन एवं डेयरी के उप निदेशक डॉ. जयसिंह ने हरियाणा सरकार की पशुपालकों के लिए जनहितैषी नीति के बारे में बताया.

ये भी पढ़ें-गन्नौर में नगरपालिका की बड़ी कार्रवाई, दो गोदामों से जब्त की 4 क्विंटल पॉलीथिन

उन्होंने बताया कि प्रत्येक पशु पालक को भैंस के लिए 60,249 रुपये, गाय के लिए 40,783 रुपये, भेड़ और बकरी के लिए 4,063 रुपये, सुअर के लिए 16,337 रुपये और मुर्गी के लिए 720 रुपये के हिसाब से आसान ब्याज शर्तों पर ऋण दिया जाएगा. लीड डिस्ट्रिक्ट मैनेजर बीके धींगड़ा ने बताया कि सभी भरे हुए आवेदन गांवों के संबंधित बैंकों को भेज दिए जाएंगे. बैंकों द्वारा दस्तावेजों की पड़ताल कर संबंधित किसान को सूचित कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details