हरियाणा

haryana

By

Published : Nov 6, 2020, 3:26 PM IST

ETV Bharat / state

बिन मास्क बाहर घूमने वालों की खैर नहीं! गृह मंत्री ने दिए सख्ती बढ़ाने के निर्देश

अंबाला में स्वास्थ्य विभाग ने बिना मास्क घूम रहे लोगों पर नकेल कसने के लिए अलग-अलग जगह छापेमारी कर बिना मास्क घूमने वाले लोगों के चालान काटे. टीम में शामिल डॉक्टर्स ने जानकारी दी कि अगर कोई विभाग की हिदायतों का पालन नहीं करेगा तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी.

health minister anil vij ordered the health department to take action against those who roam without masks
बिन मास्क घूमने वालों पर गृह मंत्री ने दिए सख्ती बढ़ाने के निर्देश, देखिए वीडियो

अंबाला:दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए हरियाणा सरकार और हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग ने भी कमर कस ली है. ऐसे में जैसे ही प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने विभाग को बिना मास्क घूमने वालों पर कार्रवाई के आदेश दिए, तो उसके तुरन्त बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया. अंबाला में स्वास्थ्य विभाग ने विज के आदेशों के बाद बड़े-बड़े शॉपिंग मॉल, ग्रोसरी स्टोर और बैंकों में छापेमारी कर बिना मास्क घूम रहे लोगों के चालान काटे और उन्हें चेतावनी जारी की.

चप्पे-चप्पे पर विभाग की नजर

दिल्ली में फिर से बढ़ने लगे कोरोना संक्रमण के मामलों के बावजूद भी हरियाणा में लोग लापरवाही नहीं छोड़ रहे. बाजारों में लोग बिना मास्क के घूमते हुए आमतौर पर देखे जा सकते हैं. जिस पर अब प्रदेश के स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अनिल विज सख्त नजर आ रहे हैं. विज ने अब प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग, पुलिस व शहरी स्थानीय निकाय विभाग को कड़े आदेश दिए हैं कि कोई भी बिना मास्क के घूमता नजर नहीं आना चाहिए.

बिन मास्क बाहर घूमने वालों की खैर नहीं! देखिए वीडियो

नियम तोड़े गए तो कटेगा चालान

विज के इन आदेशों के बाद अब स्वास्थ्य विभाग भी हरकत में आ गया है. अंबाला में स्वास्थ्य विभाग ने बिना मास्क घूम रहे लोगों पर नकेल कसने के लिए अलग-अलग जगह छापेमारी कर बिना मास्क घूमने वाले लोगों के चालान काटे. टीम में शामिल डॉक्टर्स ने जानकारी दी कि अगर कोई विभाग की हिदायतों का पालन नहीं करेगा तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी.

जाहिर है कि दिल्ली में फिर बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखकर अब हरियाणा सरकार सख्त हो गई है. हरियाणा में कोरोना फिर विकराल रूप न ले जाये इससे बचने के लिए अब प्रदेश के स्वास्थ्य एंव गृह मंत्री अनिल विज सख्त आदेश जारी कर दिए हैं. विज ने स्वास्थ्य विभाग के साथ साथ पुलिस को भी ये आदेश दे दिए हैं कि कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के नजर नहीं आना चाहिए. विज ने बताया कि बिना मास्क के घूमने वाले लोगों के चालान काटने के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें:निकिता हत्याकांड में आज कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करेगी SIT

ABOUT THE AUTHOR

...view details