हरियाणा

haryana

कोरोना ड्यूटी के दौरान सफाईकर्मी की मौत हुई तो हरियाणा सरकार देगी लाखों का मुआवजा

By

Published : May 22, 2021, 4:40 PM IST

Updated : May 22, 2021, 4:49 PM IST

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा में कोरोना ड्यूटी के दौरान सफाई कर्मी की मृत्यु होने पर सरकार 20 लाख रुपये की सहायता राशि मुहैया करवाएगी. इससे पहले सरकार ने डॉक्टरों को 50 लाख और पुलिस को 30 लाख रुपये देने का निर्णय भी लिया था.

haryana cleaning worker corona compensation
haryana cleaning worker corona compensation

अंबाला: कोरोना काल में अनेक कठिनाइयों के बीच कोरोना वारियर्स अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं. ऐसे में हरियाणा सरकार द्वारा पहले ही डॉक्टरों और पुलिस कर्मियों को कोरोना में ड्यूटी के दौरान यदि उनकी मृत्यु होती है तो डॉक्टरों को 50 लाख और पुलिस कर्मियों को 30 लाख रुपये देने का फैसला किया जा चुका है.

इसी कड़ी में अब हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने सफाई कर्मियों के लिए भी बड़ा एलान किया है. स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि अगर कोरोना ड्यूटी करते वक्त किसी सफाई कर्मचारी की मृत्यु हो जाती है तो उसके परिवार को सरकार 20 लाख रुपये देगी. इससे पहले सरकार ने डॉक्टरों को 50 लाख और पुलिस को 30 लाख देने का निर्णय भी लिया था.

कोरोना ड्यूटी के दौरान सफाईकर्मी की मौत हुई तो मिलेगा 20 लाख रुपये का मुआवजा

ये भी पढ़ें-पॉजिटिव खबर: शुक्रवार को हरियाणा में मिले 5,643 नए केस, रिकवरी रेट भी बढ़ा

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में डॉक्टर, पुलिस और सफाई कर्मी निरंतर अपनी ड्यूटी पूरी निष्ठा के साथ निभा रहे हैं. ऐसे में बहुत से कोरोना वारियर्स ने ड्यूटी के दौरान कोरोना की चपेट में आकर जान भी गंवाई है. जिसके मद्देनजर हरियाणा सरकार ने ये निर्णय लिया है.

ये भी पढ़ें-चंडीगढ़ पीजीआई निदेशक का दावा: अगले तीन-चार महीने में न्यूनतम स्तर पर आ जायेंगे कोरोना केस

Last Updated : May 22, 2021, 4:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details