हरियाणा

haryana

हत्या और फिरौती जैसी आधा दर्जन वारदातों में शामिल तीन आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Aug 6, 2020, 8:18 PM IST

कैथल में जिला सीआईए पुलिस ने हत्या, हत्या का प्रयास और फिरौती जैसी करीब आधा दर्जन संगीन वारदातों को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने कई ब्लाइंड मर्डर मिस्ट्री के बारे में खुलासा किया है.

three accused arrested in murder and extortion case in kaithal
कैथल में हत्या और फिरौती जैसी आधा दर्जन संगीन वारदातों को अंजाम देने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

कैथल: जिला सीआईए पुलिस ने हत्या और फिरौती के दो अलग-अलग मामलों में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने एक डोगा गन, पांच जिंदा कारतूस और एक बाइक बरामद की है. तीनों आरोपी कलायत क्षेत्र में दो व्यक्तियों की हत्या करने की फिराक में थे.

पुलिस अधीक्षक एसपी शशांक कुमार सावन ने बताया कि सीआईए-1 इंचार्ज इंस्पेक्टर अनुप सिंह की अगवाई में पुलिस की टीम कसान से जखोली लिंक रोड पर मौजूद थी. तभी पुलिस को सूचना मिली कि तीन युवक बिना नंबर की बाइक पर सवार हो होकर आ रहे हैं. जिसके बाद पुलिस ने नाकाबंदी करते हुए कसान की तरफ से बगैर नंबर की बाइक पर सवार होकर आ रहे युवकों को दबोच लिया. पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम प्रवीन उर्फ बिन्नी निवासी कलायत, शुभम उर्फ सुखा निवासी चंदाना और बलविंदर सिंह उर्फ बिट्टू निवासी पटियाला बताया.

कैथल में हत्या और फिरौती जैसी आधा दर्जन संगीन वारदातों को अंजाम देने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

पुलिस जांच के दौरान प्रवीन उर्फ बिन्नी के कब्जे से 12 बोर का एक नाजायज असलहा और एक जिंदा कारतूस, शुभम के कब्जे से दो जिंदा कारतूस और बलविंदर सिंह के कब्जे से दो जिंदा कारतूस बरामद की गई. तीनों आरोपियों के खिलाफ तितरम थाने में शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया.

आरोपियों पर करीब आधा दर्जन मामले हैं दर्ज

पुलिस द्वारा गहन पूछताछ के दौरान आरोपी प्रवीन उर्फ बिन्नी ने बताया कि उसने और शुभम ने मिलकर दिनांक 20 जुलाई 2020 की शाम कलायत निवासी बिट्टू राणा की हत्या की थी. आरोपियों ने बताया कि बिट्टू राणा अपने खेत से बाइक पर सवार होकर घर जा रहा था. तभी उन्होंने उसका पीछा करके गोली मार दी. जिससे उसकी मौत हो गई. एसपी सावन ने बताया कि इस संबंध में मृतक के भाई नवनीत की शिकायत पर थाना कलायत में मामला दर्ज कराया गया था. जिसमें एक आरोपी कमल को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है.

उन्होंने बताया कि पूछताछ में प्रवीन ने एक और हत्या का खुलासा किया है. प्रवीन ने बताया कि 27 जुलाई 2020 को बिजली विभाग में कार्यरत राजीव निवासी बीरबांगड़ा ड्यूटी खत्म करके अपने बाइक पर सवार होकर घर जा रहा था. तभी उन्होंने उसका पीछा करके गोली मारकर हत्या कर दी और फरार हो गए थे. इस संबंध में मृतक राजीव के पिता रामकुमार की शिकायत पर थाना राजौंद में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था.

आरोपी प्रवीन व शुभम ने बताया कि उन्होंने एक अगस्त को कलायत में कपड़े का धंधा करने वाले एक दुकानदार को फोन करके 20 लाख रुपए की रंगदारी न देने पर जान से मारने की धमकी दी थी. जिस बारे में थाना कलायत में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ पहले ही मामला दर्ज है. दोनों आरोपियों द्वारा इसके अगले दिन 2 अगस्त को बिल्डिंग मैटिरियल का धंधा करने वाले कलायत निवासी एक व्यक्ति को फोन करके जान से मारने की धमकी दी गई थी. जिस बारे में भी थाना कलायत में मामला दर्ज है. दोनों आरोपी वारदात के उपरांत जिला पटियाला पंजाब के गांव कलबाणु निवासी अपने तीसरे साथी बलविंद्र सिंह के पास शरण लेकर छिप जाते थे. इस बार वे तीनों कलायत क्षेत्र में दो और मर्डर करने की फिराक में घूम रहे थे, कि सीआईए-1 पुलिस द्वारा काबू कर लिए गये.

ये भी पढ़ें:पलवल में विवाहिता की संदिग्ध मौत, ससुराल पक्ष पर लगा हत्या का आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details