हरियाणा

haryana

तावडू नगर पालिका में फर्जी आईडी दिखाकर लाखों की जमीन बेचने का आरोप

By

Published : Apr 19, 2021, 11:36 AM IST

नूंह के तावडू में जमीन का फर्जी रिकॉर्ड तैयार कर बेचने का मामला सामने आया है. पीड़ित परिवार ने ये भी आरोप लगाया है कि उसके जमीन को फर्जी तरीके से नगरपालिका में दिखा दिया गया है और जमीन का स्टेटस भी बदल दिया गया है.

land selling fake record tawadu nuh
फर्जी रिकॉर्ड जमीन बेचने का मामला तावडू नूंह

नूंह:जिले के तावडू कस्बे में लाखों की जमीन का फर्जी रिकॉर्ड तैयार कर बेचने का मामला सामने आया है. आरोप है कि जमीन के फर्जी मालिक ने उसे नगरपालिका में दिखा दिया गया. इतना ही नहीं जमीन का स्टेटस भी बदल दिया गया. आरोप ये भी है कि जमीन की फर्जी प्रॉपर्टी आईडी दिखाकर उसे लाखों रुपये में बेच दिया गया.

ये भी पढ़ें:सवालों में पलवल पुलिस, युवक ने पुलिस पर लगाए झूठे मुकदमे में फंसाने का आरोप

मामला उस समय सामने आया. जब जमीन के बाकी हिस्सेदारों को कब्जा खाली करने की धमकी दी गई. मामले की शिकायत तावडू सिटी थाने सहित पुलिस के आला अधिकारियों व डीसी नूंह को दी गई है. हालांकि अभी तक मामले में कोई केस दर्ज नहीं किया गया है.

तावडू नगर पालिका में फर्जी आईडी दिखाकर लाखों की जमीन बेचने का आरोप

पीड़ित परिवार मंगलवार को डीसी नूंह से मिले. जहां से मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं. पूरे प्रकरण में ये बात साफ है कि नगरपालिका में फर्जी प्रॉपर्टी आईडी में बिना जांच पड़ताल के जमीन का स्टेटस चेंज किया जा रहा है. जिसमें नपा के कुछ अधिकारियों की मिलीभगत से इनकार नहीं किया जा सकता. वहीं दूसरी तरफ नगरपालिका के अधिकारियों का रवैया मामले को और भी संदिग्ध बना रहा है.

डीसी के पास शिकायत लेकर पहुंचे पीड़ित दंपत्ति

ये भी पढ़ें:सनसनीखेज खुलासा: जज के फर्जी आदेश दिखाकर 187 युवकों ने HBSE मार्कशीट में बदलवाई उम्र

पीड़ित का आरोप है कि उनके बाकी हिस्सेदारों ने इस जमीन को फर्जी प्रॉपर्टी आईडी पर नगरपालिका तावडू में दिखाकर किसी प्रॉपर्टी डीलर को दे दिया. जिसमें पूरी तरह से नगर पालिका कर्मचारी व प्रॉपर्टी डीलरों का भी षड्यंत्र है. उन्हें इस षड्यंत्र का उस समय पता चला, जब 7 अप्रैल को आरोपियों ने उनके घर जाकर झगड़ा कर जमीन खाली कराने की कोशिश की. शिकायतकर्ता ने मामले में दर्जन भर लोगों सहित नपा सचिव रंगा और तहसीलदार शालिनी लाठर के खिलाफ शिकायत दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details