हरियाणा

haryana

बढ़ती तेल की कीमतों को लेकर मार्क्सवादी पार्टी ने ट्रैक्टर खींचकर किया प्रदर्शन

By

Published : Jul 1, 2020, 6:13 PM IST

देश में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दाम के खिलाफ रोहतक में मार्क्सवादी पार्टी ने प्रदर्शन किया. मार्क्सवादी पार्टी ने इस दौरान बीजेपी पर भ्रष्टाचार करने और सारा बोझ आम आदमी पर डालने का आरोप लगाया.

Marxist Party protest rohtak
Marxist Party protest rohtak

रोहतक: बढ़ती तेल की कीमतों को लेकर मार्क्सवादी पार्टी ने बुधवार को शहर में प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. प्रदर्शन कर रहे लोगों ने तेल से चलने वाले वाहनों, बाइक और ट्रैक्टर को रस्सी से खींचकर प्रदर्शन किया. मार्क्सवादी पार्टी की मांग है कि सरकार तेल की कीमतों को कम करें, या ये बताए कि महंगे तेल की वजह से ये वाहन कैसे चलाएं.

बाइक और ट्रैक्टर खींचकर किया प्रदर्शन

बढ़ती पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर तमाम विपक्षी दल लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं मार्क्सवादी पार्टी ने भी तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर शहर में अलग तरीके से प्रदर्शन किया. मार्क्सवादी पार्टी के लोगों ने तेल से चलने वाले वाहन बाइक और ट्रैक्टर को रस्सी से खींचकर प्रदर्शन किया. मार्क्सवादी पार्टी ने रोहतक के मानसरोवर पार्क से लेकर डीसी ऑफिस तक ये प्रदर्शन किया. इससे पहले बढ़ती तेल की कीमतों को लेकर कांग्रेस भी शहर में प्रदर्शन कर चुकी है.

रोहतक में बढ़ते तेल की कीमतों को लेकर मार्क्सवादी पार्टी ने ट्रैक्टर खींचकर किया प्रदर्शन.

प्रदर्शन कर रही जनवादी महिला समिति की पूर्व राष्ट्रीय महासचिव जगवती सांगवान ने कहा कि सरकार लगातार तेल के दाम बढ़ा रही है जो आम लोगों के लिए मुसीबत बन रहा है, इसलिए ये प्रदर्शन किया है. उन्होंने कहा कि ये वाहन तेल से चलते हैं, लेकिन तेल महंगा होने की वजह से आम आदमी अब इन्हें कैसे चलाए. सरकार एक लीटर पर 70 रुपए तक बचा रही जो आम आदमी के साथ धोखा है. उन्होंने चीनी सामान के विरोध करने पर भी बोलते हुए कहा कि हम चीनी सामान का विरोध करते हैं, लेकिन सरकार हमें सस्ती चीजें उपलब्ध करवाए.

ये भी पढ़ें-रोहतक: 24 घंटे में मिले 15 नए कोरोना मरीज, कुल केस 572

गौरतलब है कि देश में पेट्रोल और डीजल के दाम लगभग एक समान हो चुके हैं जिसके कारण आम लोगों में गुस्सा है. बीते 23 दिनों में 22 बार डीजल के दाम में वृद्धि हुई, वहीं पेट्रोल की कीमत भी 21 बार बढ़ी है. देश की राजधानी दिल्ली में जून में डीजल के दाम में 11.14 रुपये लीटर इजाफा हुआ है, जबकि पेट्रोल की कीमत 9.17 रुपये लीटर बढ़ गई है. एनसीआर में इस समय पेट्रोल से उंचे भाव पर डीजल मिल रहा है. वहीं विपक्षी दल भी सरकार के खिलाफ लगातार प्रदर्शन करते हुए पेट्रोल और डीजल की कीमतें कम करने की मांग कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details