हरियाणा

haryana

भारत भूमि संघर्ष समिति का किसानों को समर्थन, मांगो को लेकर घेरेंगे दिल्ली

By

Published : Jan 17, 2021, 8:28 AM IST

रोहतक के हुमायूंपुर गांव में भारत भूमि संघर्ष समिति के अध्यक्ष रमेश दलाल ने किसानों को समर्थन किया. रमेश दलाल ने कहा कि गांधीवादी तरीके से संविधान आंदोलन के तहत किसानों की सभी मांगें पूरी करवाने के लिए आंदोलन चलाया जाएगा.

rohtak ramesh dalal supports farmers
किसान अपनी मांगो को लेकर करेंगे दिल्ली का घेराव

रोहतक: कृषि कानून और दूसरी मांगो को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है. रोहतक के हुमायूंपुर गांव में भारत भूमि संघर्ष समिति के अध्यक्ष रमेश दलाल ने किसानों को समर्थन दिया. इस दौरान रमेश ने कहा कि संसद द्वारा पास किए गए कानून का उल्लंघन करके बाजार मूल्य से कम दामों पर जबरन जमीन अधिग्रहण की जा रही है. जिससे हरियाणा, राजस्थान, पंजाब, गुजरात और दिल्ली के किसानों के साथ मुआवजे में घोर धांधली की गई.

किसान नेता रमेश दलाल ने कहा कि एनएच 754K, 148N, 152D, 344M, दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस-वे और पलवल से सोनीपत के बीच बन रही हरियाणा ऑर्बिट रेल के लिए जमीन अधिग्रहण में कुछ अधिकारियों और मंत्री की धांधलियां पकड़ी गई है.

रमेश दलाल ने कहा कि उनका मुख्य उद्देश्य किसानों का पूरा मुववाजा दिलवाना और दोषी सरकारी अधिकारियों और नितिन गडकरी को सजा दिलवाना है. उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर किसान और भारत भूमि बचाओ संघर्ष समिति ने लिखित में पुलिस थानों में अपराधिक मामलों की शिकायत दर्ज करवाई है. रमेश दलाल ने कहा कि पिछले एक साल से सरकार के सक्षम अधिकारियों से दोषियों को सजा दिलवाने के लिए मुकदमा चलाने की अनुमति मांगी है.

ये भी पढ़ें:कोरोना वैक्सीन के नाम पर हो रही ठगी, जानिए बचने के तरीके?

रमेश दलाल ने कहा कि गांधीवादी तरीके से संविधान आंदोलन के तहत किसानों की सभी मांगें पूरी करवाने के लिए आंदोलन चलाया जाएगा. हजारों किसान गांधीवादी पदयात्रा करते हुए दिल्ली में भारत सरकार से 26 जनवरी से पहले अपना हक मांगने जाएंगे.

रमेश दलाल ने कहा कि प्रधानमंत्री और बीजेपी वाले नेता किसानों पर आरोप लगाते थे कि किसान संविधान और संसद को नहीं मानते. लेकिन केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और उच्च अधिकारियों ने किसानों के हक के कानून का पालन नहीं किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details