हरियाणा

haryana

पानीपत में पटरी से उतरे मालगाड़ी के दो डिब्बे, कच्चा तेल लेकर गुजरात जा रही थी ट्रेन

By

Published : May 17, 2022, 7:37 PM IST

Updated : May 17, 2022, 7:53 PM IST

हरियाणा के पानीपत जिले में मंगलवार को एक ट्रेन हादसा हो गया. हलांकि इस हादसे में ज्यादा नुकसनान नहीं हुआ. गुजरात जा रही एक मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर (train accident in panipat) गये.

Train derails in Panipat

पानीपत: रिफायनरी से कच्चा तेल लेकर गुजरात जा रही मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर (Train derails in Panipat) गये. पानीपत के प्लेटफार्म नंबर दो पर ये हादसा हुआ. हादसे में ट्रेन के दो डिब्बे हुए क्षतिग्रस्त हो गये. हलांकि गनीमत ये रही कि बहुत बड़ा हादसा नहीं हुआ. रेलवे प्रशासन ट्रेन को ट्रैक पर चढ़ाने की कोशिश में जुटा है. इस हादसे के चलते करनाल से पानीपत का ट्रेन यातायात बाधित हो गया है.

दरअसल, रेलवे ट्रैक दो और तीन के आउटर से गुजर रही मालगाड़ी के अचानक पटरी से उतरते ही हड़कंप मच गया. हादसे में दो डिब्बे एक साथ नीचे उतर जाने की वजह आगे और पीछे के कई डिब्बे भी पलटने की कगार पर हो पहुंच गये. मालगाड़ी के अचानक बे-पटरी होने की सूचना पाकर रेलवे के आला अधिकारी, इंजीनियर समेत मौके पर पहुंचे. मौके पर पहुंच कर मालगाड़ी को पटरी पर दोबारा लाने के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं.

पानीपत में पटरी से उतरे मालगाड़ी के दो डिब्बे, कच्चा तेल लेकर गुजरात जा रही थी ट्रेन

घटना के बारे में जानकारी देते हुए जेई शिवकुमार ने बताया कि यह मालगाड़ी पानीपत की बिहोली रिफाइनरी से गुजरात और गुजरात से पानीपत केमिकल लाती और ले जाती है. हादसा साढ़े 5 बजे के बाद का है. मालगाड़ी के डिब्बे नीचे उतरते ही तेज आवाज हुई. तेज आवाज को रेलवे कर्मचारियों ने सुना और तुरंत स्टेशन मास्टर को सूचित किया. स्टेशन मास्टर ने गाड़ी को रूकवाया. हादसा कैसे हुआ, किन कारणों से हुआ, यह जांच का विषय है. फिलहाल राहत की बात ये है कि एक बड़ा हादसा टल गया. गाड़ियों को रेलवे ट्रैक नंबर 1 से गुजारा जा रहा है.

मालगाड़ी पटरी से उतरने के बाद मौके पर बड़े अधिकारी पहुंचे.
Last Updated : May 17, 2022, 7:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details