हरियाणा

haryana

खट्टर व दुष्यंत की नीति, मंदिर-गुरुद्वारे पर रहे ताला और महखाने का बोलबाला- सुरजेवाला

By

Published : May 29, 2020, 7:44 AM IST

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सीएम मनोहर लाल और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि खट्टर व दुष्यंत चौटाला की नीति है कि, मंदिर पर गुरुद्वारे पर ताला और महखाने का बोलबाला.

randeep surjewala
randeep surjewala

जींद: शराब घोटाले के मामले को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सीएम मनोहर लाल और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि हरियाणा में शराब घोटाले को कानूनी पचड़े में उलझाकर खट्टर सरकार शराब माफियों को सरंक्षण दे रही है.

कोरोना संक्रमण फैलने के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार

वहीं सुरजेवाला ने केंद्र सरकार को भी घेरा और कहा कि आज जो देश में कोरोना संक्रमण के हालात हैं उसके लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है. सरकार पर बरसते हुए उन्होंने कहा कि आगे दौड़ पीछे चोड़ जो कहावत है, इस सरकार की ना नीति है, ना नियत है, ना रास्ता है, ना दृष्टि है और आज जो देश में कोरोना संक्रमण के हालात हैं, जो मजदूरों की दुर्गति हुई है उसके लिए ये मौजूदा केंद्रीय भाजपा सरकार जिम्मेदार है.

सुप्रीम कोर्ट जाएंगे सुरजेवाला

इसके साथ ही सुरजेवाला ने कहा प्रवासी मजदूरों की त्रासदी मोदी निर्मित त्रासदी है. मैं सुप्रीम कोर्ट में मुकदमा दायर कर रहा हूं ताकि सुप्रीम कोर्ट संज्ञान ले और प्रवासी मजदूरों को निशुल्क वापस घर जाने, जेब में पैसा डालने, उनके रोजी-रोटी और आजीविका चलाने के लिए सुप्रीम कोर्ट कोई निर्णायक निर्णय लें.

ये भी पढ़ें-'अधिकारियों को विधायकों का फोन उठान पड़ेगा, उनकी बात की अनदेखी नहीं कर सकते'

सीएम मनोहर लाल और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला पर बरसते हुए सुरजेवाला ने कहा कि खट्टर सरकार द्वारा शराब घोटाले की जांच पर पर्दा डालने और उसे गुपचुप तरीके से बंद करने का पर्दापाश आज हो गया. स्पैशल इंक्वयारी टीम के मुख्य जांच अधिकारी एडीजीपी सुभाष यादव तो 31 मई को रिटायर हो जाएंगे लेकिन शराब घोटाले की जांच की रिपोर्ट कहां है.

जांच रोकना चाह रही है खट्टर सरकार

सुरजेवाला ने काह कि घोटाले के तार सीधे-सीधे उच्च पदों पर बैठे लोगों और राजनीतिज्ञों तक जुड़े हैं. यह साफ जो गया है कि सीएम साहब और उनकी सरकार शराब घोटाले की जांच को जानबूझकर भटका रही है. हरियाणा की जानता बेवकूफ नहीं है. खट्टर सरकार ने फाइल को एलआर और एडवोकेट जनरल से कानूनी राय लेने के बीच फुटबाल बनाकर रखा है और पूरा मामला षडयंत्र तरीके से उलझा दिया है. ताकि जांच शुरू ही ना हो और जांच शुरू ही नहीं होगी तो पूरी कैसे होगी.

'बीजेपी-जेजेपी की नीति, धार्मिक स्थल बंद रहे और ठेके खुलें'

उन्होंने आगे कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने आज हरियाणा में मंदिर, गुरुद्वारा, मस्जिद, पीर बाबा यह सब धार्मिक स्थल बंद कर रखे हैं और शराब के महकाने खुले हैं. यह भाजपा और जजपा की संस्कति को दर्शाता है. मंदिर पर गुरुद्वारे पर ताला और महखाने का बोलबाला यही नीति है खटर व दुष्यंत चौटाला की.

ये भी पढ़ें-चंडीगढ़ में कोरोना के 7 नए मामले आए सामने, 91 वर्षीय महिला भी संक्रमित

ABOUT THE AUTHOR

...view details