हरियाणा

haryana

ढंढूर गौ अभ्यारण: गोवंशों की मौतों पर जांच की मांग

By

Published : Jan 13, 2020, 9:13 PM IST

हिसार के ढंढूर गौ अभयारण्य में गोवंशों की मौतों पर हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने जांच की मांग की है.

Demand for investigation of cow deaths
बजरंग गर्ग, प्रांतीय अध्यक्ष, हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल

हिसार: हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने ढंढूर गो अभयारण्य में गोवंश की हुई मौतों पर चिंता प्रकट करते हुए गहरा दुख प्रकट किया.

जांच की मांग की

बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार को गोवंश की मौत की उच्च स्तरीय जांच करवा कर दोषी अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि गो अभयारण्य में गोवंश की रेख देख के लिए सरकार को अपने स्तर पर पूरा खर्चा करना चाहिए.

गोवंशों की मौतों की जांच की मांग

'30 रुपये प्रति गाय के हिसाब से गोशालाओं को पैसा देना चाहिए'

उन्होंने कहा कि दिल्ली और राजस्थान सरकारें अपने राज्यों में गोशालाओं को प्रति गाय दिल्ली 50 रुपये और राजस्थान 40 रुपये हर रोज दे रही हैं.
हरियाणा सरकार को भी प्रदेश की हर गोशालाओं को कम से कम 30 रुपये प्रति गाय के हिसाब से देना चाहिए. ताकि गो माता की अच्छी ढंग से सेवा हो सके.

उन्होंने कहा कि सर्दी और गायों के प्लास्टिक खाने के कारण जो गायों की मौत हुई है वो चिंताजनक है. अगर सरकार 30 रुपये प्रति गाय के हिसाब से गोशाला को देती है तो हरियाणा में गोवंश को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आएगी.

प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि हिसार जिला गो सेवा के नाम पर हरियाणा में पहले स्थान पर है. जहां पर अनेकों सामाजिक और धार्मिक संस्थाएं बड़े अच्छे ढंग से गोशालाएं चलाकर गो माता की सेवा कर रही हैं. आपको बता दें कि ढंढूर गो अभयारण्य लगातार गोवंशों की मौत हो रही है. हाल ही में यहां एक साथ 14 गोवंशों की मौत हुई थी.

ये भी पढ़ें- रोहतक: सुनारिया जेल में राम रहीम से मिली हनीप्रीत, चौथी बार की मुलाकात

ABOUT THE AUTHOR

...view details