हरियाणा

haryana

युवराज सिंह के खिलाफ हिसार में दी गई शिकायत, दलित भावनाओं को आहत करने का आरोप

By

Published : Jun 3, 2020, 8:08 PM IST

Updated : Jun 3, 2020, 8:59 PM IST

सोशल मीडिया पर की गई एक टिप्पणी को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. दलित अधिकार कार्यकर्ता रजत कलसन ने युवराज सिंह की टिप्पणी को दलित विरोधी बताते हुए उनके खिलाफ हांसी के पुलिस अधीक्षक को एक शिकायत देकर युवराज के खिलाफ अनुसूचित जाति व जनजाति अत्याचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज करने की मांग की है.

complaint against yuvraj singh
complaint against yuvraj singh

हिसार: दलित समाज के खिलाफ कथित टिप्पणी को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग करते हुए एक शिकायत हांसी के पुलिस अधीक्षक लोकेन्द्र सिंह को दी गई है. शिकायत दलित अधिकार कार्यकर्ता और वकील रजत कलसन ने दी है. उन्होंने पूर्व क्रिकेटर युवराज और क्रिकेटर रोहित शर्मा के बीच लाइव चैट में दलित समाज को लेकर अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप लगाए गए हैं.

युवराज पर लगा दलितों की भावनाएं आहत करने का आरोप

उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर सोमवार से वायरल हो रहे एक वीडियो में युवराज सिंह, क्रिकेटर रोहित शर्मा से बातचीत में ये टिप्पणी करते दिखते हैं. अधिवक्ता रजत कलसन ने कहा कि उन्होंने एसपी हांसी को एक शिकायत दी है जिसमें उन्होंने भारत के दलित समाज के खिलाफ सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने के बारे में युवराज सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि इस टिप्पणी को पूरे देश के दलित समाज के लोगों ने देखा है और इस टिप्पणी से उनकी ही नहीं, पूरे देश के दलित समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं.

युवराज सिंह के खिलाफ हिसार में दी गई शिकायत, दलित भावनाओं को आहत करने का आरोप.

ये भी पढ़ें-शिकंजा: चंडीगढ़ में इस साल मनमानी फीस नहीं बढ़ा पाएंगे प्राइवेट स्कूल

वकील रजत कलसन ने कहा कि अगर इस मामले में युवराज सिंह के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो इस बारे में बड़ा आंदोलन किया जाएगा. वहीं पुलिस अधीक्षक लोकेन्द्र सिंह ने कहा कि उन्हें शिकायत प्राप्त हुई है और डीएसपी को जांच सौंपी गई है. उन्होंने कहा कि जांच के बाद मामला स्पष्ट होने पर उचित कार्रवाई की जाएगी.

सोशल मीडिया पर लोगों के निशाने पर रहे युवराज

दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें क्रिकेटर रोहित शर्मा व युवराज सिंह आपस में बात कर रहे हैं. इसी बातचीत के दौरान युवराज सिंह ने दलित समाज पर एक अशोभनीय टिप्पणी की, जिस पर बवाल मचा हुआ है. युवराज सिंह मंगलवार को सोशल मीडिया पर हजारों लोगों के निशाने पर भी रहे थे. मंगलवार को ट्विटर पर लगातार ‘युवराज सिंह माफी मांगो’ ट्रेंड कर रहा था और हजारों की संख्या में लोग युवराज सिंह को भला-बुरा कहते हुए माफी की मांग करते रहे.

ये भी पढ़ें-कुरुक्षेत्र: कूड़ा उठाने को लेकर लगाए गए शुल्क के विरोध में उतरे कई पार्षद

Last Updated : Jun 3, 2020, 8:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details