हरियाणा

haryana

गुरुग्राम में एक दिन में रिकॉर्ड 68 नए कोरोना पॉजिटिव केस, प्रशासन ने बदली रणनीति

By

Published : May 29, 2020, 9:31 AM IST

Updated : May 30, 2020, 7:40 PM IST

गुरुग्राम में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. गुरुवार को साइबर सिटी में एक दिन में रिकॉर्ड 68 नए मरीजों की पुष्टि हुई है. जिसके बाद जिले में कोविड-19 के मरीजों की संख्या 405 तक पहुंच गई है.

gurugram corona case
corona

गुरुग्राम: प्रदेश सरकार का लॉकडाउन के चौथे चरण में छूट देने का फैसला भारी पड़ता नजर आ रहा है. लॉकडाउन में छूट के बाद राज्य में लगातार तेजी से कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है. गुरुवार को हरियाणा में रिकॉर्ड 123 और गुरुग्राम में रिकॉर्ड 68 नए मामले सामने आए हैं.

गुरुवार को रिकॉर्ड मामले आए सामने

गुरुवार को तो गुरुग्राम में जैसे कोरोना बम फूट फड़ा. पूरे हरियाणा में सबसे सर्वाधिक मामले गुरुग्राम से लगातार सामने आ रहे हैं. वहीं गुरुवार को भी गुरुग्राम में कोरोना संक्रमण के सर्वाधिक 68 मामले सामने आए हैं. साथ ही एक शख्स की कोरोना से मौत भी हुई है. ऐसे में जिले में कोरोना से कुल मौतों का आंकड़ा तीन हो गया है.

गुरुवार को हरियाणा में रिकॉर्ड 123 और गुरुग्राम में रिकॉर्ड 68 नए मामले सामने आए हैं.

ये भी पढ़ें-गुरुग्राम के दो नामी अस्पतालों को कारण बताओ नोटिस जारी, ये है वजह

लॉकडाउन में दी गई छूट से पहले गुरुग्राम में जहां कुछ मामले सामने आ रहे थे तो वहीं अब कोरोना केस ज्यादा संख्या में सामने आ रहे हैं. गुरुवार को सर्वाधिक 68 मामलों ने जिला प्रशासन की नींद उड़ा दी है. यह सभी मामले गुरुग्राम के अलग-अलग क्षेत्र से सामने आए हैं. गुरुग्राम में फिलहाल 209 एक्टिव केस है.

गुरुग्राम प्रशासन ने बदली रणनीति

गुरुग्राम समेत पूरे हरियाणा में कोरोना के बढ़ते केस को देखने के बाद गुरुग्राम प्रशासन ने कोविड-19 के खिलाफ अपनी रणनीति में बदलाव कर दिया है. जिसके तहत कोरोना के क्रिटिकल केस को ही अस्पताल में एडमिट किया जाएगा. हल्के लक्षणों वाले केस को होम क्वारंटाइन किया जाएगा. ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक बेहतर इलाज पहुंच सके.

बता दें कि, हरियाणा में गुरुवार को रिकॉर्ड 123 नए मामले सामने आए हैं. इससे पहले एक दिन में इतने मामले दर्ज नहीं किए गए थे. प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 1500 के पार पहुंच गई. वहीं गुरुग्राम में कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा अब 405 जा पहुंचा है. इनमें से 193 मरीज डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. जिले में अब 209 एक्टिव केस हैं. वहीं तीन लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें-कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मेदांता की नर्स ने की सुसाइड की कोशिश

Last Updated : May 30, 2020, 7:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details