हरियाणा

haryana

गुरुग्राम: विवाहिता की संदिग्ध मौत, दहेज में क्रेटा गाड़ी नहीं मिलने पर ससुराल वालों पर हत्या का आरोप

By

Published : Mar 10, 2021, 6:00 PM IST

Updated : Mar 10, 2021, 7:31 PM IST

बीते साल 20 मई 2020 को मृतका तनुजा और खरखड़ी गांव के संदीप की लव कम अरेंज्ड मैरिज हुई थी. आरोप है कि शादी के बाद से ही संदीप और उसके परिजनों ने तनुजा पर तानों और तरह-तरह की शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना करना शुरू कर दिया.

26-year-old married woman killed after not given 'Creta' car in dowry at gurugram
दहेज में 'क्रेटा' गाड़ी नहीं दी तो 26 साल की विवाहिता को मार डाला

गुरुग्राम:गुरुग्राम में एक और विवाहिता दहेज की भेंट चढ़ गई. जिसकी शिकायत बिलासपुर थाना क्षेत्र में दर्ज करवाई गई. आरोप है कि शादी के बाद क्रेटा गाड़ी नहीं देने पर दहेज लोभियों ने विवाहिता को जहर देकर मार दिया.

दरअसल 7 मार्च को गुरुग्राम पुलिस को 26 वर्षीय विवाहिता तनुजा की संदिग्ध मौत की सूचना मिली थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने तफ़्तीश में पाया कि मृतका की मौत जहर खाने से हुई थी.

गुरुग्राम में विवाहिता की संदिग्ध मौत

पुलिस ने मृतका के पिता की शिकायत पर मामला दर्ज कर तफ़्तीश शुरू कर दी है. एसीपी क्राइम की मानें तो पुलिस ने इस मामले में 304-B दहेज हत्या, 498-A, यानी दहेज की मांग करना और 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तरी के प्रयास तेज कर दिए.

पिछले साल हुई थी शादी

बीते साल 20 मई 2020 को मृतका तनुजा और खरखड़ी गांव के संदीप की लव कम अरेंज्ड मैरिज हुई थी. आरोप है कि शादी के बाद से ही संदीप और उसके परिजनों ने तनुजा पर तानों और तरह-तरह की शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना करना शुरू कर दिया.

हालांकि कई बार इसको लेकर दोनों परिवारों के बीच बातचीत हुई लेकिन बावजूद इसके संदीप और उसके परिजनों की दहेज की डिमांड बढ़ती चली गयी. जिससे परेशान तनुजा की एक दिन संदिग्ध मौत हो गयी. मृतका तनुजा गुरुग्राम के हयातपुर इलाके के एचडीएफसी बैंक में एक्जीक्यूटिव पद पर तैनात थी. बहरहाल पुलिस मामले की तफ़्तीश में जुटी है.

आपको बता दें कि बीते दिनों अहमदाबाद की साबरमती नदी में डूबने वाली आयशा का मामला हो या फिर निजी बैंक में काम करने वाली तनुजा की बात हो. हर साल दर्जनों ऐसी दहेज हत्या की शर्मनाक घटनाएं विभिन्न थानों पर दर्ज तो होती हैं, लेकिन बावजूद इसके दहेज हत्याओं के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-पलवल: आइसक्रीम की डिलीवरी देने गए व्यक्ति का फांसी के फंदे से लटका मिला शव

Last Updated : Mar 10, 2021, 7:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details