हरियाणा

haryana

सूरजकुंड मेले में नहीं मिली दुकानें, शिल्पकारों ने अधिकारियों के खिलाफ किया प्रदर्शन

By

Published : Feb 3, 2020, 4:01 PM IST

अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड हस्तशिल्प मेले में 3 दिन बीत जाने के बाद भी करीब 200 शिल्पकारों को दुकान ना मिलने को लेकर शिल्पकारों ने मेला अधिकारियों के खिलाफ मेला परिसर में ही विरोध प्रदर्शन किया.

Craftsmen protest surajkund fair faridabad
Craftsmen protest surajkund fair faridabad

फरीदाबाद: सूरजकुंड मेले में दुकान ना मिलने शिल्पकारों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने मेला अधिकारियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. विरोध कर रहे शिल्पकार का कहना है कि वह 3 दिन पहले यहां आ गए थे और एससी एसटी कोटे से उन्हें यहां दुकानें अलॉट की जाती हैं लेकिन मेला अधिकारियों ने उन्हें ऐसी जगह पर एक कोने में बैठाने को कहा है जहां कोई नहीं पहुंचता.

शिल्पकार का कहना है कि केंद्र सरकार की तरफ से एक दुकान के लिए मेला प्राधिकरण को करीब डेढ़ लाख रुपए दिए जाते हैं लेकिन उन्हें अभी तक दुकानें नहीं दी गई है. इतना ही नहीं शिल्पकारों का कहना है कि 3 दिन से वह यहां किराए पर रह रहे हैं और अब उनके पास पैसे भी खत्म होते जा रहे हैं.

सूरजकुंड मेले में नहीं मिली दुकानें, शिल्पकारों ने अधिकारियों के खिलाफ किया प्रदर्शन.

दूसरी तरफ 16 दिन चलने वाले इस मेले के 3 दिन निकल चुके हैं, उन्हें अब इस बात की भी चिंता है उनके सामान की बिक्री कैसे हो पाएगी. शिल्पकारों द्वारा किए जा रहे विरोध प्रदर्शन के बीच पुलिस ने मौके पर जाकर उन्हें समझाने की भी कोशिश की लेकिन शिल्पकार लगातार मेला प्राधिकरण के अधिकारियों से दुकानें अलाट करने की मांग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- सूरजकुंड मेले में लोगों का मन मोह रही हिमाचल से आई हजारों साल पुरानी मूर्तियां, देखें झलकियां

ABOUT THE AUTHOR

...view details