हरियाणा

haryana

फरीदाबाद पुलिस की हिरासत में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता

By

Published : Jun 22, 2021, 9:13 AM IST

Updated : Jun 22, 2021, 12:35 PM IST

आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता को फरीदाबाद पुलिस ने हिरासत में लिया है. इसके अलावा आम आदमी पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ताओं को भी घर में नज़रबंद किया गया है.

aam-aadmi-party-rajya-sabha-mp-sushil-gupta-arrested-from-faridabad
आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता फरीदाबाद से गिरफ्तार

फरीदाबाद:आम आदमी पार्टी (aam aadmi party) से राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता (sushil gupta) को फरीदाबाद पुलिस (faridabad police) ने हिरासत में लिया है. इसके अलावा आम आदमी पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ताओं को भी घर में नज़रबंद किया गया है. जिसके बाद फरीदाबाद के सराय ख्वाजा बॉर्डर के पास भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. खास बात ये है कि आम आदमी पार्टी फरीदाबाद के खोरी गांव (khori village) में तोड़े जाने वाले मकानों का मुद्दा प्रमुखता से उठा रही है. उनकी मांग है कि इन मकानों को तोड़ने से पहले सरकार को इन लोगों के पुर्नवास की व्यवस्था करनी चाहिए.

खोरी गांव की तोड़फोड़ को लेकर अब राजनीतिक पार्टियां बीजेपी को आड़े हाथों लेने लगी है. इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी फरीदाबाद के खोरी गांव में तोड़फोड़ से पहले लोगों के पुर्नवास की मांग कर रही है. इसी मांग को लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता आज दिल्ली स्थित प्रधानमंत्री आवास का घेराव करने वाले थे, लेकिन उससे पहले सुशील गुप्ता को हिरासत में ले लिया गया.

फरीदाबाद पुलिस की हिरासत में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता

इससे पहले बीते शुक्रवार को भी आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता (Sushil Gupta) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के आदेशों की पालना जरूर होनी चाहिए, लेकिन हरियाणा सरकार सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर का बहाना लेकर गरीबों की जिंदगी उजाड़ने में लगी है. सुशील गुप्ता ने कहा था कि सरकार को पुनर्वास की योजना बनानी चाहिए.

ये भी पढ़ें-खोरी गांव में हुई तोड़फोड़ पर गर्माई सियासत, आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप

सुशील गुप्ता ने कहा कि केंद्र सरकार जहां झुग्गी वहां मकान की नीति लागू नहीं कर रही है. जिससे आज ये गरीब लोग सड़कों पर आ गए हैं. उन्होंने कहा कि एक तरफ तो मोदी सरकार गरीबों को सिर पर छत देने की बात करती है तो दूसरी तरफ यहां हजारों गरीबों को उजाड़ा जा रहा है.

आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं को PMO का घेराव करना था

क्यों तोड़े जाने हैं खोरी गांव के 10 हजार मकान?

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के आदेश के बाद फरीदाबाद के खोरी गांव में तोड़फोड़ (demolition khori village) की जानी है. करीबन दस हजार मकानों को तोड़ा जाएगा, फिलहाल थोड़ी बहुत जगह खाली करवाई जा चुकी है और लोगों ने गांव से जाना भी शुरू कर दिया है और जो लोग अभी वहां से नहीं गए हैं तो प्रशासन उन घरों के खाली होने का इंतजार कर रहा है.

ये भी पढ़ें:खोरी गांव पहुंची सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर, बोलीं- गरीबों के घरों को तोड़ना मानवता के खिलाफ

बता दें कि अरावली क्षेत्र के खोरी गांव में करीब 100 एकड़ जमीन पर अतिक्रमण किया गया है. खोरी गांव सूरजकुंड क्षेत्र (फरीदाबाद) के अलावा प्रहलादपुर क्षेत्र, राजधानी दिल्ली तक फैला हुआ है. अधिकांश अतिक्रमण करने वालों ने बिजली और पानी का इंतजाम दिल्ली से ही किया हुआ है. यही कारण है कि अब यहां प्रशासन का पीला पंजा चलाया जाएगा.

ये भी पढ़ें-खोरी गांव तोडफोड़ मामले में नया मोड़, ये लोग बोले- हम तो दिल्ली के हैं, हमारे घर क्यों तोड़े जा रहे

Last Updated : Jun 22, 2021, 12:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details