हरियाणा

haryana

News Today: देश और प्रदेश में आज क्या होगा खास, एक क्लिक में यहां जानिए

By

Published : Aug 26, 2021, 7:16 AM IST

आज कई बड़ी खबरें दिन भर सुर्खियों में रहेंगी. ईटीवी भारत पर एक क्लिक में जानिए आज देश और प्रदेश में क्या होगा खास.

news-today-of-26-august-2021
देश और प्रदेश में आज क्या होगा खास, एक क्लिक में यहां जानिए

गुरमीत राम रहीम के खिलाफ रंजीत सिंह मर्डर केस में आज फैसला आएगा

डेरा सच्चा सौदा सिरसा के प्रबंधक रणजीत सिंह हत्याकांड में सीबीआई कोर्ट का फैसला आज आ सकता है. इससे पहले सीबीआई कोर्ट की कार्रवाई पर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने 27 अगस्त तक रोक लगा दी थी. साध्वियों से दुष्कर्म के मामले में रोहतक जेल में सजा काट रहे डेरा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम सिंह पर इस हत्याकांड की साजिश रचने का आरोप है. इस मामले में बहस पूरी हो चुकी है.

कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान आज राष्ट्रीय सम्मेलन करेंगे

संयुक्त किसान मोर्चा 26 और 27 अगस्त को कृषि कानून विरोधी आंदोलन के नौ महीने पूरे होने पर कुंडली बॉर्डर पर अखिल भारतीय अधिवेशन का आयोजन करेगा. अधिवेशन में नए कृषि कानूनों व एमएसपी पर कानूनी गारंटी समेत आंदोलन को तेज करने पर चर्चा की जाएगी. अधिवेशन में देशभर से करीब 1500 से अधिक प्रतिनिधि शामिल होंगे. अधिवेशन का उद्घाटन मोर्चा के सदस्य बलबीर राजेवाल करेंगे.

अफगानिस्तान पर सर्वदलीय बैठक, विदेश मंत्री साझा करेंगे जानकारी

अफगानिस्तान की स्थिति दिन प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है. तालिबान प्रशासन के साथ भारत सरकार कैसी रणनीति अपनाएगी, सुरक्षा को लेकर भारत ने कैसी तैयारी की है, इन सारे विषयों की जानकारी विदेश मंत्री आज खुद ही अन्य दलों के नेताओं के साथ साझा करेंगे.

यूपी के चार दिवसीय दौरे पर आज आएंगे राष्ट्रपति कोविंद, राम मंदिर में करेंगे पूजा

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) अपने चार दिवसीय दौरे पर आज लखनऊ पहुंचेंगे. इस दौरान राष्ट्रपति अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे. वहीं लखनऊ और गोरखपुर में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में खराब स्थिति में भारत

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारत का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. पहले दिन टीम इंडिया सिर्फ 78 रन पर ही सिमट गई. जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने बेहतरीन शुरुआत की और पहले दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट खोए 120 रन बना लिए हैं. आज इस टेस्ट का दूसरा दिन है.

ये भी पढ़ें-Horoscope Today 26 August 2021 राशिफल : वृषभ, मिथुन, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, मकर राशि वालों को मिल सकता है विशेष उपहार

ABOUT THE AUTHOR

...view details