हरियाणा

haryana

नीरज चोपड़ा के सामने जमकर थिरकी लड़कियां, पैरालंपिक खिलाड़ी का पीएम मोदी ने बढ़ाया हौसला, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

By

Published : Aug 20, 2021, 6:55 PM IST

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं, चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां फैल रही हैं अपराध की जड़ें और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत. जानिए एक नजर में. साथ ही खबर को पूरी पढ़ने के लिए खबर पर क्लिक करें.

HARYANA TOP TEN NEWS 7 PM 20 AUGUST 2021
नीरज चोपड़ा के सामने जमकर थिरकी लड़कियां, पैरालंपिक खिलाड़ी का पीएम मोदी ने बढ़ाया हौसला, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

1. गुरुग्राम में जॉब कर रहे कश्मीरी युवक से मारपीट, 12 लोगों पर लगाया आरोप

हरियाणा के गुरुग्राम जिले में एक कश्मीरी युवक के साथ मारपीट (gurugram kashmiri man beaten) करने का मामला सामने आया है. पीड़ित कश्मीरी युवक गुरुग्राम की एक कंपनी में जॉब करता है.

2. 'उड़े जब-जब जुल्फें तेरी...'नीरज चोपड़ा के सामने लड़कियों ने डांस कर उड़ेला प्यार, पूछा 'ज्यादा तो नहीं छेड़ा न...'

ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो क्लिप में लड़कियां उनके सामने डांस कर रही हैं.

3. नीरज चोपड़ा के गोल्ड मेडल के बाद हरियाणा में बच्चों का जोश हाई, दोगुने हुए स्टेडियम में एडमिशन

टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) में भारतीय खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के बाद युवाओं और बच्चों का खेल प्रति रूझान बढ़ा है. अभिभावक भी अपने बच्चों को खेल की तरफ प्रोत्साहित कर रहे हैं.

4. नीरज चोपड़ा की तरह नवदीप से गोल्ड की उम्मीद, पैरालंपिक खिलाड़ी का पीएम मोदी ने बढ़ाया हौसला

24 अगस्त से टोक्यो में शुरू होने वाले पैरालंपिक में पानीपत के भाला फैंक खिलाड़ी नवदीप से पीएम मोदी ने फोन पर बात की. पीएम ने नवदीप का हौसला बढ़ाया और उन्हें अपना 100 प्रतिशत देने के लिए कहा है. वहीं नवदीप के परिजनों को भी नवदीप से गोल्ड मेडल लाने की पूरी उम्मीद है.

5. कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेंगे हरियाणा के CM मनोहर लाल, जानिए क्या पढ़ना चाहते हैं

65 साल के सीएम मनोहर लाल (CM Manohar Lal) जल्द ही कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी (Kurukshetra University) में एडमिशन लेने जा रहे हैं. उन्होंने कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में जापानी भाषा (Japanese Language) के सर्टिफिकेट एंड डिप्लोमा कोर्स में दाखिला लेने की इच्छा जताई है.

6. स्वास्थ मंत्री अनिल विज की तबीयत बिगड़ी, ऑक्सीजन सपोर्ट पर

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (anil vij) की तबीयत अचानक बिगड़ गई है. गृहमंत्री अनिल विज के ऑक्सीजन लेवल (anil vij fall sick) में गिरावट है. उन्हें अंबाला में उनके घर पर ही ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया.

7. म्हारे 'ताऊ' छोरों से कम हैं के: 86 के पूर्व सीएम और 65 के मौजूदा मुख्यमंत्री कर रहे पढ़ाई

हरियाणा के उम्रदराज नेताओं में पढ़ाई को लेकर काफी रूचि देखने को मिल रही है. हाल ही में 86 साल के पूर्व सीएम ओपी चौटाला (Op chautala) ने जहां बोर्ड की परीक्षा दी थी तो वहीं अब 65 साल के मौजूदा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने विश्वविद्यालय में दाखिला लिया है.

8. क्या आप जानते हैं आजादी से पहले हमारे देश की करंसी कैसी थी, अगर नहीं तो यहां देख लीजिए

हरियाणा में मोबाइल की दुकान चलाने वाले एक युवक ने भारत की आजादी से पहले इस्तेमाल होने वाले नोट और सिक्के आज तक संजोकर रखे हैं. इस युवक ने सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि अन्य देशों की करंसी भी अपने पास रखी है. वहीं चाईना से आए कुछ व्यापारी भी उनके इस शौक से खुश होकर उन्हें अपने देश की करंसी देकर जा चुके हैं.

9. सरकारी नौकरी में 4 फीसदी का आरक्षण खत्म , जानिए कहां और किन्हें होगा नुक़सान

केंद्र सरकार ने सरकारी नौकरियों में दिव्यांगों को मिलने वाला 4 फीसदी कोटा हटा दिया है. पुलिस फोर्स, रेलवे सुरक्षा बल जैसी कई फोर्स में दिव्यागों को चार प्रतिशत आरक्षण देने का प्रावधान किया गया था, जिसे अब खत्म कर दिया गया है.

10. सिरसा पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान, टैफिक नियम तोड़ने वालों के काटे चालान

सिरसा: पुलिस ने देर रात नाइट डोमिनेशन (Sirsa Police Night Domination) चलाया. इस दौरान डीएसपी आर्यन चौधरी मौजूद रहे. इस अभियान में पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक कार को पकड़ा. जब कार चालक से कागज मांगे गए तो चालक ने कहा कि उसने तीन साल से गाड़ी का रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया, आरसी बनी नहीं हुई और गाड़ी का बिल घर पड़ा है. जिसके बाद पुलिस ने कार को इंपाउंड कर लिया. वहीं पुलिसकर्मियों ने ट्रिपल राइडिंग कर बाइक सवार का भी चालान किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details