हरियाणा

haryana

By

Published : Aug 8, 2021, 4:53 PM IST

ETV Bharat / city

नीरज चोपड़ा पर हो रही है करोड़ों रूपयों की बरसात, तेज बारिश ने ली दो छात्रों की जान, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं, चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां फैल रही हैं अपराध की जड़ें और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत. जानिए एक नजर में. साथ ही खबर को पूरी पढ़ने के लिए खबर पर क्लिक करें.

HARYANA TOP TEN NEWS 5 PM 8 AUGUST 2021
नीरज चोपड़ा पर हो रही है करोड़ों रूपयों की बरसात, तेज बारिश ने ली दो छात्रों की जान, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

1. Golden Boy नीरज चोपड़ा को अब तक मिले 13 करोड़ रुपये, और भी बहुत कुछ

भारत को ओलंपिक एथलेटिक्स में पहला गोल्ड मेडल (gold medal) दिलाने वाले एथलीट नीरज चोपड़ा (neeraj chopra) पर इनामों की बरसात हो रही है. उन्हें अब तक 13 करोड़ रुपये (13 crore rupees) दिए जाने की घोषणा की जा चुकी है.

2. Tokyo Olympics: बस एक नजर में...टोक्यो ओलंपिक में पदक लाने वाले 'पदकवीर'

टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत ने सात पदकों के साथ अपने अभियान का समापन कर दिया है. ओलंपिक इतिहास में यह देश का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. भारत ने इस बार 1 गोल्ड, 2 रजत और 4 कांस्य पदक के साथ अपने पुराने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में सुधार किया है.

3. हरियाणा: कॉन्स्टेबल भर्ती पेपर लीक में 3 गिरफ्तार, एकेडमी संचालक की मदद से चल रहा था धंधा

हरियाणा पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती का पेपर लीक मामले में 3 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. ये लोग परीक्षा की आंसर शीट को 18 लाख रूपयों में बेच रहे थे. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया. इनमें में एक आरोपी एकेडमी संचालक है.

4. संयुक्त किसान मोर्चा और गुरनाम चढूनी में फिर बढ़ा विवाद, चढूनी बोले- तानाशाही बर्दाश्त नहीं करेंगे

तीन कृषि कानूनों (Agricultural Laws) के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन (Farmers Protest) लगातार जारी है. संयुक्त किसान मोर्चा और हरियाणा के भारतीय किसान यूनियन चढूनी ग्रुप में एक बार फिर से खींचतान बढ़ गई है.

5. बाइक पर बाजार के लिए निकले थे दंपति, कार ने मारी टक्कर...और फिर

सोनीपत के राठधाना गांव में सड़क हादसा (Road Accident Sonipat) हो गया. हादसे में शख्स की मौत हो गई. जबकि महिला गंभीर रूप से घायल है.

6. अल-कायदा ने दिल्ली एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की दी धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

अल-कायदा ने दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी है. ये धमकी शनिवार को ई-मेल द्वारा दी गई है. पढ़ें पूरी खबर...

7. हरियाणा में फटा पानी का 'ज्वालामुखी', देखें हैरान करने वाला वीडियो

मंझावली गांव (Manjhawali Village Faridabad) के पास यमुना नदी में पानी के भंवर का वीडियो वायरल (Water Vortex Video Viral) हो रहा है. वीडियो में पानी बहने की बजाय आसमान की तरफ कई फीट ऊंचा उड़ता दिखाई दे रहा है. यमुना नदी का पानी गोलाकार आकृति (Yamuna River Water Swirl) में आसमान की तरफ जाता दिखाई दे रहा है.

8. 67 साल के बुजुर्ग ने रचाई 19 साल की युवती से शादी, जानें क्यों ग्रामीण कर रहे विरोध

नूंह में 67 साल के बुजुर्ग का 19 साल की लड़की से प्रेम विवाह (67 years old 19 years old girl married ) चर्चा में है. बीबीपुर गांव के लोगों ने मामले में बैठक कर इस शादी का विरोध किया है.

9. पता पूछने के बहाने चेन स्नैचिंग कर फरार हुए बदमाश, सीसीटीवी में कैद हुई वारदात

शनिवार रात सी-ब्लॉक में बाइक सवार युवकों ने पता पूछने के बहाने महिला की गले से चैन छीन ली. युवक चेन स्नैचिंग (Chain Snatching Incident Sirsa) कर भाग गए. चेन स्नैचिंग की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई.

10. पेपर लीक होने से सिपाही पद की परीक्षा रद्द, छात्रों में रोष, बोले- दोबारा नहीं देंगे पेपर

सिरसा में सिपाही पद के लिए परीक्षा (Exam of constable post canceled) रद्द हो गई है. जिसकी वजह से छात्रों में रोष बना हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details