हरियाणा

haryana

By

Published : Apr 29, 2020, 3:21 PM IST

ETV Bharat / city

इरफान खान के निधन पर गमगीन बॉलीवुड, हरियाणा के नेताओं ने ट्वीट कर जताया दुख

बेहतरीन अभिनेताओं में शुमार इरफान खान का आज मुंबई में निधन हो गया है. वह 53 वर्ष के थे. इरफान खान के दुनिया से चले जाने पर माहौल गमगीन हो गया. हरियाणा के नेताओं ने ट्वीट करके इरफान को श्रद्धांजलि दी.

irrfan
irrfan

चंडीगढ़: बॉलीवुड के मशहूर एक्टर इरफान खान का निधन हो गया है. उन्हें खराब स्वास्थ्य को लेकर मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वह 53 साल के थे और लंबे समय से एक दुलर्भ किस्म के कैंसर से जंग लड़ रहे थे. इरफान को 2018 में न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर हुआ था. उनके परिवार में पत्नी सुतापा और दो बेटे बाबिल और अयान हैं.

अपने इलाज के कारण इरफान खान काफी दिनों तक बॉलीवुड से भी दूर रहे थे. हालांकि, लंदन से स्वस्थ होकर लौटने के बाद उन्होंने बॉलीवुड में वापसी की और अंग्रेजी मीडियम की शूटिंग भी की थी. एक्टर इरफान की यह फिल्म इसी साल 13 मार्च को रिलीज हुई थी. इरफान खान के निधन की खबर के बाद पूरे विश्व में शोक के लहर दौड़ गई है. वहीं हरियाणा के नेताओं ने भी ट्विटर के जरिए दुख व्यक्त किया है.

पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने ट्वीट कर लिखा कि सबसे असाधारण अभिनेताओं में से एक इरफान खान के निधन से सिनेमा जगत को अपूरणीय क्षति हुई है. छोटे से जीवन में अभिनय की जो छाप आपने छोड़ी है वह काबिलेतारीफ है. दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि. दुःख की इस घड़ी में उनके परिजनों, दोस्तों व प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं.

ये भी पढ़ें-हरियाणा में 7 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, एक्टिव केस 81

हरियाणा बीजेपी प्रभारी अनिल जैन ने लिखा कि फ़िल्म जगत के सुपरस्टार अभिनेता इरफान खान के निधन का दुखद समाचार मिला. उनका जाना फ़िल्म जगत व देश के लिए एक अपूर्णीय क्षति है. परमपिता परमेश्वर से प्रार्थना है कि वे उनकी आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें. ऊँ शांति शांति शांति.

वहीं कांग्रेस राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने इरफान खान की एक फिल्म के डायलॉग को लिखकर दुख जताते हुए लिखा कि "ज़िंदगी बड़ी होनी चाहिए लंबी नहीं" छोटी सी ज़िंदगी में उससे भी कहीं बेहद छोटे करियर में असंख्य दिल को छू लेने वाले क्षण देने के लिये शुक्रिया इरफ़ान! आपकी याद आयेगी. ईश्वर आपकी आत्मा को शांति दें. शोक की इस घड़ी में उनके परिजनों व प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं.

हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने ट्वीट किया कि अभिनेता इरफान खान के निधन की खबर अत्यंत ही दुखदाई है. वह एक बेहतरीन कलाकार, जिंदादिल इंसान थे. उनकी कमी हम सबको हमेशा खलेगी. उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे. ॐ शांति

हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने लिखा कि अभिनय को असलियत के रूप में प्रस्तुत करने के माहिर फिल्मस्टार इरफान खान के निधन का दुखद समाचार मिला. उनका जाना फ़िल्म जगत व देश के लिए अपूर्णीय क्षति है. परमपिता से प्रार्थना है कि वे उनकी आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें.

ये भी पढ़ें-हरियाणा की फुटवियर इंडस्ट्री पर लॉकडाउन की मार, 5000 करोड़ से ज्यादा का नुकसान

बीजेपी नेता और ओलंपियन पहलवान योगेश्वर दत्त ने लिखा कि इरफान खान के निधन के बारे में सुनकर हैरान हू, वे हमारे समय के सबसे अद्भुत अभिनेता में से एक हैं. उनकी आत्मा को शांति मिले

बीजेपी नेता और ओलंपियन पहलवान योगेश्वर दत्त ने 'ट्वीट कर जताया दुख.

कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई ने लिखा कि वह किस्मत, कड़ी मेहनत और अपार प्रतिभा की कहानी है. इरफान खान तुलना से परे थे. उनकी कोई फिल्मी पृष्ठभूमि नहीं थी. उनका कोई बॉलीवुड गॉडफादर नहीं था. उन्हें रातोंरात सफलता नहीं मिली. हमारे देश के सबसे बहुमुखी अभिनेताओं में से एक के असामयिक निधन को सुनकर दुख हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details