हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

चंडीगढ़ में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक, आलाकमान करेगा CLP लीडर पर फैसला

हरियाणा कांग्रेस विधायक दल की बैठक चंडीगढ़ में हुई. इस बैठक में कांग्रेस के सभी विधायक, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा सहित कांग्रेस के तमाम बड़े नेता मौजूद रहे.

By

Published : Nov 1, 2019, 8:29 AM IST

Updated : Nov 1, 2019, 5:18 PM IST

चंडीगढ़ में कांग्रेस विधायक दल की जारी

चंडीगढ़:हरियाणा कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई. इस बैठक में विधायक दल के नेता के नाम पर चर्चा की गई और प्रस्ताव आलाकमान को भेज दिया गया. अब विधायक दल का नेता कौन होगा इसका फैसला आलाकमान करेगा.

हुड्डा को नेता चुनने की थी चर्चा
खबर आ रही थी कि कांग्रेस विधायक दल की मीटिंग में भूपेंद्र सिंह हुड्डा को नेता चुन लिया जाएगा और वही विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भी होंगे. लेकिन आज भी ये साफ नहीं हो पाया की कांग्रेस विधायक दल का नेता कौन होगा.

90 उम्मीदवारों के साथ भी कांग्रेस की बैठक

इसके अलावा कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में उतरे अपने सभी 90 उम्मीदवारों के साथ भी बैठक किया. यह बैठक प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में हुई. इस बैठक में हारे हुए सभी उम्मीदवार भी मौजूद रहे. बता दें कि प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद और कांग्रेस नेता मधुसूदन मिस्त्री ने इस बैठक का नेतृत्व किया.

कुमारी सैलजा का बयान, देखें वीडियो

वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने बैठक की अध्यक्षता किया. हरियाणा में कांग्रेस का प्रदर्शन इस बार संतोषजनक रहा. पार्टी 90 में से 31 सीट जीतने में सफल रही है. जबकि 2014 में कांग्रेस 15 सीटें जीतने में सफल रही थी.

ये भी पढ़ें:कैप्टन अभिमन्यु की ऑफिस में दुष्यंत चौटाला संभालेंगे अपना कार्यभार

क्या रहे चुनावी नतीजे
हरियाणा में इस बार के विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला. 2014 में 47 सीट जीतने वाली बीजेपी इस बार 40 सीट जीतने में ही सफल रही. हालांकि उसने 11 महीने पुरानी पार्टी जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के साथ गठबंधन कर एक बार फिर कुर्सी पर कब्जा कर लिया. जेजेपी के समर्थन से मनोहर लाल खट्टर दूसरी बार राज्य के सीएम बने और जेजेपी अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बनें.

Last Updated : Nov 1, 2019, 5:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details