हरियाणा

haryana

By

Published : May 15, 2020, 6:15 PM IST

ETV Bharat / city

भिवानी: कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने 23 टीमों का किया गठन

कोरोना काल के दौरान भिवानी स्वास्थ्य विभाग सख्त दिखाई दे रहा है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों की जांच करने के लिए 23 टीमों का गठन किया गया है. जो डोर-टू डोर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर रही हैं.

Bhiwani Health Department strict against Corona
भिवानी: कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

भिवानी:प्रदेश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. जिसके चलते भिवानी स्वास्थ्य विभाग सख्त दिखाई दे रहा है. बता दें कि भिवानी के स्थानीय विद्या नगर क्षेत्र में शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा 2554 घरों में 11981 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की गई.

बता दें कि भिवानी में शुक्रवार को 40 व्यक्तियों के सैंपल लेकर रोहतक जांच के लिए भेजे गए. वहीं 35 सैंपल रेपिड किट की सहायता से लिए गए जो नेगेटिव पाए गए है. बता दें कि प्रदेश में फरीदाबाद, सोनीपत, गुरुग्राम कोरोना के केंद्र बने हुए हैं. जहां लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. जिसको देखते हुए भिवानी स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट दिखाई दे रहा है.

सिविल सर्जन डॉ. जितेन्द्र कादयान ने बताया कि विद्या नगर और उसके आस-पास क्षेत्र विकास नगर, कीर्ति नगर, नई बस्ती को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. यहां पर लोगों के स्वास्थ्य की जांच करने के लिए 23 टीमों का गठन किया गया है. बता दें कि ये टीमें डोर-टू डोर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर रही हैं.

ये भी पढ़िए:सरकार मदद करना चाहती है तो कर्ज और बिजली बिल माफ करे- किसान

उन्होंने बताया कि इन टीमों द्वारा वीरवार को 2554 घरों में 11981 व्यक्तियों की स्क्रीनिगं की गई है. वहीं शुक्रवार को कुल 75 सेंपल लिए गए जिसमें से 40 सेंपल जांच के लिए रोहतक भेजे हैं. और 35 सेंपल रैपिड किट के द्वारा लिए गए जिसकी रिपोर्ट नगेटिव आई है. उन्होंने बताया कि कोरोना काल के दौरान भिवानी स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details