हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

अंबाला वासियों के लिए खुशखबरीः नगर परिषद ने तैयार किया ऐसा पार्क जैसा किसी जिले में नहीं!

अंबाला नगर परिषद ने एक ऐसा पार्क तैयार किया है जिसमें बोटिंग से लेकर म्यूजिकल फाउंटेन तक का मजा आप ले सकते हैं. ये पार्क आने वाले 15 दिनों में जनता के लिए खोल दिया जाएगा.

By

Published : Mar 22, 2021, 1:35 PM IST

the-city-council-has-built-a-magnificent-park-in-ambala
the-city-council-has-built-a-magnificent-park-in-ambala

अंबालाः स्वच्छ हवा और खुले में सांस लेना किसे पसंद नहीं, हर कोई चाहता है कि जहां वो रहे उसके बच्चों के खेलने के लिए अच्छा पार्क हो ताकि उनकी सेहत बेहतर रहे. इन्हीं सब चीजों को ध्यान में रखते हुए अंबाला प्रशासन ने एक शानदार पार्क तैयार किया है. ये पार्क 17 एकड़ जमीन पर 27 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जा रहा है. जो जल्द ही तैयार हो जाएगा.

इस पार्क की खासियत ये है कि इसमें म्यूजिकल फाउंटेन बनाया गया है. जो अपनी ओर ध्यान आकर्षित करता है. पार्क के बीचो बीच नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 12 फीट ऊंची प्रतिमा लगाई गई है जिसे पद्मभूषण मूर्तिकार राम वी सुथार ने तैयार किया है. इतना ही नहीं इस पार्क में डेढ़ लाख अलग-अलग वैरायटी के पौधे लगाए गए हैं.

अंबाला वासियों के लिए खुशखबरीः नगर परिषद ने तैयार किया ऐसा पार्क जैसा किसी जिले में नहीं!

ये भी पढ़ेंःसिरसा के थेहड़ का क्या है इतिहास? यहां मिले थे हड़प्पा काल के अवशेष

इसके अलावा पार्क में खाने पीने के लिए तीन कैफेटेरिया, स्कैटिंग ग्राउंड, 400 लोगों की कैपेसिटी वाला ओपन थिएटर, वॉटर बॉडी जिसमें बोटिंग भी की जा सकेगी और बच्चों के लिए खास चिल्ड्रन कॉर्नर तैयार किया गया है. जिसे देखने के लिए अभी से लोगों का तांता लगता है लेकिन उन्हें वापस जाना पड़ता है क्योंकि पार्क अभी पूरी तरह तैयार नहीं है.

ये भी पढ़ेंःसिखों के गौरवशाली इतिहास को दर्शाता सिंघु बॉर्डर पर बना ये खास म्यूजियम

यकीनन ये पार्क आसपास के लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बनेगा और लोगों के लिए एक पिकनिक स्पॉट भी होगा जिसमें वो बोटिंग से लेकर म्यूजिकल फाउंटेन तक का मजा ले सकेंगे.

ये भी पढ़ेंःमुगलकालीन इतिहास समेटे हुए है कैथल की बावड़ी, रखरखाव के अभाव में हुई खंडहर

ABOUT THE AUTHOR

...view details