हरियाणा

haryana

By

Published : May 24, 2022, 4:24 PM IST

ETV Bharat / city

Fake Passport in Ambala: अंबाला पुलिस ने फर्जी पासपोर्ट बनाने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश, चार आरोपी गिरफ्तार

अंबाला पुलिस ने नकली पासपोर्ट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश (Police action against Fake Passport in Ambala) किया है. चौकी इंचार्ज रविंदर कुमार ने बताया कि आरोपी भोले भाले लोगों को विदेश भेजने के नाम पर ठगने का काम करते थे. आरोपियों के पास से 96 पासपोर्ट 14 मोबाइल मिले हैं. साथ ही कलर प्रिंटर और 70 हजार रुपये नगद बरामद किए गए हैं.

Police action against Fake Passport in Ambala
अंबाला में फर्जी पासपोर्ट बनाने का गोरखधंधा

अंबाला:नकली पासपोर्ट बनाने वालों के खिलाफ अंबाला पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. अंबाला पुलिस ने नकली पासपोर्ट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस द्वारा शहर के जगाधरी गेट से आरोपियों को नकली पासपोर्ट सहित काबू किया गया. लोगों से मिल रही शिकायत के आधार पर पुलिस की ओर से यह कार्रवाई अमल में लाई गई है. दो दिन पहले ही पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को काबू करके कोर्ट में पेश किया था, आगामी जांच से ही इस गिरोह का पर्दाफाश हो सका है.

अंबाला शहर के जगाधरी गेट पर नकली पासपोर्ट बनाने का गोरख धंधा (fake passport in Ambala) काफी समय से चल रहा था. पुलिस के अनुसार आरोपी भोले भाले लोगों को विदेश भेजने के नाम पर ठगने का काम करते थे. लोगों द्वारा मिली शिकायतों पर करवाई करते हुए चौकी इंचार्ज रविंदर कुमार ने अपनी टीम के साथ वहां पहुंचकर देखा तो हालात संदिग्ध नजर आये, जिसपर उन्होंने दो लोगों को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज करके उनको कोर्ट में पेश किया था. आरोपियों से पूछताछ के बाद अब पुलिस ने चार और लोगों को गिरफ्तार (Police arrested 4 accused for fake passport) कर लिया.

अंबाला में फर्जी पासपोर्ट बनाने का गोरखधंधा. (वीडियो)

वहीं, इस मामले में चौकी इंचार्ज ने बताया कि इन लोगों के पास से 96 पासपोर्ट 14 मोबाइल मिले हैं. साथ ही कलर प्रिंटर और 70 हजार रुपये नगद बरामद किए गए हैं. इसके अलावा उन्होंने खुलासा करते हुए बताया कि ये लोग जब भी कहीं अपना ऑफिस खोलते थे तो एक महीने के बाद बंद करके फिर दूसरी जगह नाम बदल कर काम शुरू कर लेते थे. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की है कि इस तरह के फर्जीवाड़े में लोग बचें. उन्होंने लोगों से कहा कि पासपोर्ट बनवाने के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वालों की सूचना पुलिस को दें.

ये भी पढ़ें:अंबाला में फर्जी पासपोर्ट बनाने पर 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड, 5 के खिलाफ जांच के आदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details