दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली: महिलाओं की हिफाजत के लिए स्कूटी से पेट्रोलिंग करेंगी महिला पुलिसकर्मी

महिला पुलिसकर्मी द्वारका के चप्पे चप्पे की निगरानी करेंगी. स्कूटी पर पेट्रोलिंग की शुरूआत द्वारका जिले के सब डिवीजन के अंदर आने वाले तीन थानों की जा रही है.

By

Published : Sep 8, 2019, 12:03 AM IST

हिलाओं की हिफाजत के लिए स्कूटी से पेट्रोलिंग करेंगी महिला पुलिसकर्मी

नई दिल्ली: द्वारका की सड़कों पर हथियारों से लैस महिला पुलिसकर्मी अब स्कूटी पर पेट्रोलिंग करती दिखेंगी. ये महिला पुलिसकर्मी द्वारका के चप्पे चप्पे की निगरानी करेंगी. स्कूटी पर पेट्रोलिंग की शुरूआत द्वारका जिले के सब डिवीजन के अंदर आने वाले तीन थानों की जा रही है.

स्कूटी पर सवार होकर पेट्रोलिंग करेंगी महिला पुलिसकर्मी

जिस वक्त महिला पुलिसकर्मियों की टीम को हरी झंडी दिखाई गई, तब द्वारका डीसीपी एंटो अल्फोंस, वेस्ट डीसीपी मोनिका भारद्वाज, आउटर डीसीपी एसपी कुरुविला मौजूद रहे. वेस्ट रेंज की ज्वाइंट कमिश्नर शालिनी सिंह ने हरी झंडी दिखाकर स्कूटी पर महिला पेट्रोलिंग टीम को रवाना किया.

शालिनी सिंह के मुताबिक आने वाले समय में कई त्योहार आने वाले है. जिसके चलते पुलिसकर्मियों की जिम्मेदारी भी बढ़ गयी है. जिसके लिए स्कूटी पर पट्रोलिंग करने वाली महिला पुलिसकर्मी पूरी तैयार है. स्कूटी से पेट्रोलिंग करते समय पुलिस संदिग्ध लोगों से पूछताछ भी करेगी.

स्कूटी पर सुरक्षा सवार

ये पेट्रोलिंग तीन शिफ्ट में कई जाएगी क्योंकि सुबह के समय ऑफिस जाने वाली, बच्चों को स्कूल छोड़ने और सुबह जॉगिंग के लिए जाने वाली महिलाओं के साथ स्नैचिंग की बहुत वारदातें होती हैं. इस पेट्रोलिंग से महिलाओं को भी हौसला मिलेगा कि पुलिस पट्रोलिंग पर है. बदमाशों में भी डर बना रहेगा की उनकी सारी गतिविधियों पर पुलिस की नजरें हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details