दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

व्यापारियों को पसंद नहीं आ रहा ऑड-ईवन का फॉर्मूला: परमजीत सिंह पम्मा

दिल्ली (Delhi) के व्यापारियों (Traders) को ऑड-ईवन (Odd-Even) का फार्मूला रास नहीं आ रहा है. व्यापारियों का कहना है कि पिछले वर्ष जब लॉकडाउन (Lockdown) खोलने की प्रक्रिया के दौरान ऑड-ईवन लागू किया गया था, तो वो विफल रहा था.

By

Published : Jun 5, 2021, 7:41 PM IST

traders of delhi do not like the odd even formula
परमजीत सिंह पम्मा

नई दिल्ली:दिल्ली (Delhi) में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में आने के बाद लॉकडाउन (Lockdown) में छूट देने के मुख्यमंत्री (Chief Minister) अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के निर्णय का व्यापारी वर्ग ने स्वागत किया है. लेकिन ऑड-ईवन (Odd-Even) का निर्णय अव्यवहारिक है.

व्यापारियों को पसंद नहीं आ रहा ऑड-ईवन का फॉर्मूला

ये भी पढ़ें-Unlock Delhi ऑड-इवेन बेसिस पर खुलेंगे बाज़ार, 50 फीसदी क्षमता के साथ चलेगी मेट्रो

फेडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के वाइस चेयरमैन परमजीत सिंह पम्मा ने कहा दिल्ली के अधिकतर व्यापारी (Traders ) ऑड-ईवन (Odd-Even) के नियम के विरोध में है. इस नियम को लागू करने से सिर्फ असमंजस की स्थिति पैदा होती है और अव्यवस्था फैलती है. पिछले वर्ष भी जब लॉकडाउन (Lockdown) खोलने की प्रक्रिया के दौरान ऑड-ईवन (Odd-Even) लागू किया गया था, तो वो पूर्णतया विफल रहा था.

हमारा सरकार से निवेदन है कि स्थिति को बेहतर बनाने के लिए सरकारी एजेंसियों तथा मार्केट एसोसिएशन (market association) को मिलाकर समन्वय समितियां बनाई जाएं. बाजारों में क्या प्रतिबंध लगाने हैं, ये निर्णय उन समितियों पर छोड़ दिया जाए, जिससे कि कोविड नियमों का बेहतर पालन हो सके और व्यापार का भी नुकसान ना हो.

-परमजीत सिंह पम्मा, वाइस चेयरमैन, फेडरेशन ऑफ सदर बाजार

ये भी पढ़ें-शर्तों के साथ दिल्ली में अनलॉक की शुरुआत, जानें किसे मिली छूट


पम्मा ने कहा बाजार (Market) को खोलने से, जहां अर्थव्यवस्था पटरी पर आएगी. वहीं, व्यापारी वर्ग को भी बड़ी राहत मिलेगी. इसलिए मुख्यमंत्री को इस पर फिर से विचार करना चाहिए.

ये भी पढ़ें-दिल्ली में कम हुई कोरोना की रफ्तार, अस्पतालों में 48 सौ ICU बेड्स खाली

ABOUT THE AUTHOR

...view details