दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

'पत्नी के हैं कई पुरुषों से संबंध', शक के चक्कर में बेटी का घोंट दिया गला

आरोपी ने बताया कि मासूम की हत्या करने के बाद वो खुद भी जिंदा नहीं रहना चाहता है. बता दें कि वह आत्महत्या करने जा रहा था, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उसे दबोच लिया.

By

Published : May 17, 2019, 10:20 PM IST

Updated : May 17, 2019, 10:47 PM IST

पिता ने 3 साल की बेटी की हत्या की

नई दिल्ली: राजधानी के निहाल विहार से एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है. जहां पत्नी के चरित्र पर शक करते हुए एक कलयुगी पिता ने अपनी 3 साल की मासूम की बेटी का गला घोंटकर हत्या कर दी. हत्या के बाद काफी देर तक आरोपी अपनी बेटी के शव के पास बैठा रहा और मोबाइल वीडियो शूट कर अपना जुर्म कबूल किया. साथ ही आरोपी ने खुद को भी मारने की कोशिश की. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

पुलिस के सामने कबूला जुर्म
मामले की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. निहाल विहार थाना पुलिस ने महिला के पति को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.


पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार आरोपी की पहचान मलकीत सिंह के रूप में हुई है. पुलिस सूत्रों के अनुसार पांच साल पहले मलकीत ने शादी की थी. शादी के कुछ साल बाद उसके यहां बेटी पैदा हुई. आरोपी संत गढ़ तिलक नगर का रहने वाला है. जबकि उसकी पत्नी चंद्र विहार की रहने वाली है.

घर में हुए झगड़े का बनाता था वीडियो
शादी के बाद मलकीत निहाल विहार में किराये के मकान में रह रहा था. बताया जा रहा है कि आरोपी मलकीत कुछ काम नहीं करता है. वह नशे का आदी है. पुलिस की मानें तो घर का खर्चा पत्नी चलाती है.


सूत्रों की मानें तो मलकीत अपनी पत्नी के ऊपर शक करता था. इसी बात को लेकर दोनों की रोज लड़ाई होती थी. आरोपी मलकीत घर के झगड़े का अपने मोबाइल से वीडियो बनाया करता था. जिसका वीडियो सामने आया है.

पिता ने 3 साल की बेटी की हत्या की


बीती देर रात भी दोनों का इसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था. कुछ देर झगड़ा होने के बाद दोनों सो गये थे. जिसके बाद देर रात करीब 12.30 बजे आरोपी ने बच्ची की हत्या कर दी. जानकारी के अनुसार आरोपी ने पहले मासूम के हाथ पैर बांधे और फिर बाद में गला घोंटने की कोशिश की, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाया. उसके बाद उसने चुन्नी से बच्ची का गला घोंट दिया.

पत्नी के चरित्र पर था शक
बच्ची को मारने के बाद वह शव के पास ही बैठा रहा और रोते हुए जुर्म कबूल किया और अपने मोबाइल से खुद का वीडियो बनाया.
बुधवार सुबह करीब 7 बजे मलकीत की पत्नी उठी तो दोबारा दोनों का झगड़ा हुआ. जहां बच्ची अचेत अवस्था में मिली. जिसे लेकर पत्नी संतगढ़ तिलक नगर मलकीत के घर चली गई. पड़ोसी ने पुलिस को कॉल करके घटना की जानकारी दी.


पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसे पत्नी के चरित्र के ऊपर शक था. उसे लगता था कि उसकी पत्नी के कई लोगों के साथ अवैध संबंध हैं.
आरोपी ने बताया कि मासूम की हत्या करने के बाद वह खुद भी जिंदा नहीं रहना चाहता है. बता दें कि वह आत्महत्या करने जा रहा था, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उसे दबोच लिया.

Last Updated : May 17, 2019, 10:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details