दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

20 फीट की रोड में एक ओर अतिक्रमण तो दूसरी तरफ गंदगी, लोग हो रहे परेशान

दिल्ली के बसई दारापुर से रमेश नगर मेट्रो स्टेशन आने वाली सड़क महज 20 फीट की है. इसके बाद भी इस सड़क एक ओर गाड़ियों का अतिक्रमण है, वहीं दूसरी ओर गंदगी का अंबार है. जिससे यहां से गुजरने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

By

Published : Oct 25, 2020, 2:06 PM IST

Encroachment on one side and dirt on the other side of 20 feet road
20 फीट की रोड में एक ओर अतिक्रमण तो दूसरी तरफ गंदगी

नई दिल्ली: बसई दारापुर से रमेश नगर मेट्रो स्टेशन आने वाली सड़क महज 20 फीट की है, लेकिन इस सड़क के एक तरफ जहां गाड़ियों के खड़े होने से अतिक्रमण है, वहीं जगह-जगह कूड़े और कचरे का ढेर है. जिससे आने जाने वालों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

रमेश नगर मेट्रो स्टेशन रोड पर गंदगी और अतिक्रमण

सड़क पर अतिक्रमण और कूड़ा
रमेश नगर मेट्रो स्टेशन से बसई दारापुर और आसपास की कॉलोनी को जाने वाली इस सड़क की हालत काफी खराब है. यहां स्कूल के बाहर कचरे का ढेर जमा है. यहां से लेकर काफी दूर तक इस सड़क के किनारे यही हाल है. इसके अलावा इस 20 फीट की सड़क पर गाड़ियों का ऐसा अतिक्रमण है कि यहां से चलने वालों के लिए तो परेशानी ही परेशानी है. लेकिन कोई भी एजेंसी इस बदहाली को दूर करने के लिए गंभीर नहीं लगती.

सड़क पर रहती है भीड़

इस सड़क पर सुबह और शाम मेट्रो से आने जाने वालों की भीड़ रहती है. वहीं आसपास की कॉलोनी के लोग भी यहीं से आते जाते हैं. जिससे दिन भर अच्छी खासी भीड़ रहती है. स्थानीय लोगों की माने तो यह समस्या काफी दिनों से बनी हुई है. साफ सफाई हो जाए तो चलने के लिए रास्ता भी बेहतर हो जाए. साथ ही लोग एजेंसी और सरकार पर भी सवाल उठाते हैं. उनका कहना है कि अभी प्रदूषण बढ़ रहा है, ऐसे में जहां एक तरफ मास्क न लगाने वाले लोगों का चालान किया जाता है, वहीं इसके लिए चाहे कोई व्यक्ति या एजेंसी दोषी हो उसका भी चालान होना चाहिए, तभी हालात में सुधार होगा.



एजेंसी के दावे हवा हवाई!
अब कई इलाकों में महीनों नहीं बल्कि सालों से इस तरह की गंदगी और अतिक्रमण की समस्या है. जबकि समय-समय पर एमसीडी द्वारा अतिक्रमण हटाने के अभियान भी चलाने की बात कही जाती है. साथ ही एमसीडी द्वारा त्योहारों के मौसम में भी साफ सफाई के दावे किए जाते हैं, लेकिन हकीकत दावों के विपरीत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details